PUBG ने ली 16 साल के लड़के की जान, अचानक चिल्लाने लगा और पूरा शरीर लाल हो गया

पबजी गेम का खुमार आजकल के युवाओं में इस कदर चढ़ा है कि वो खाना पीना, परिवार, पढ़ाई, रिश्तेदार तक को भुला बैठ हैं. पबजी गेम को लेकर अब तक कई घटनाएं सामने आ चुकी है जिससे अब तक कई लोगों की जाने जा चुकी है. लेकिन अभी भी य़ुवा गेम के लिए सब कुछ भुला बैठे हैं.

12वीं के छात्र फुरकान की मौत

जी हां वहीं एक बाऱ फिर से पबजी गेम का बुरा असर देखने को मिला..पबजी गेम खेलने के दौरान एक 12वीं के छात्र फुरकान  जिसकी उम्र 16 साल थी की जान चली गई. परिजनों ने बताया कि वो घंटों मोबाइल पर गेम खेलता था दिन हो या रात उसे जब भी टाइम मिलता बस पबजी ही खेलता.

कार्डियक अरेस्ट के कारण हुई फुरकान की मौत-डॉक्टर 

इस मामले में डॉक्टर का कहना है कि फुकरान को कार्डियक अरेस्ट के कारण फुरकान की मौत हुई. इस तरह के गेम में एक्साइटमेंट बहुत हाई-लेवल पर पहुंच जाता है. बच्चा उस करेक्टर में इतना घुस जाता है कि उसे लगता है वो घटना उसके साथ हो रही है. ऐसी हालत में कार्डियक अरेस्ट हो सकता है.

मौत से पहले उसने लगातार 6 घंटे पबजी गेम खेला था-पिता

फुकरान के पिता ने बताया कि मौत से पहले उसने लगातार 6 घंटे पबजी गेम खेला था। पिता ने कहा कि वह कान में हेडफोन लगाकर जोर-जोर से चिल्लाता था कि ब्लास्ट हो जाएगा। उसको मार दो। अपनी मौत से पहले भी वह चिल्ला-चिल्लाकर खेल रहा था। अचानक वह चिल्लाने लगा कि ब्लास्ट कर, ब्लास्ट कर। इसके बाद फुरकान का शरीर लाल पड़ गया। उसे तत्काल डॉक्टर के पास ले जाया गया। जहां उसकी मौत हो गई।

बार बार कह रहा था- ब्लास्ट हो जाएगा, उसको मार दो, इसको मार दो : फुरकान के पिता 

वहीं फुकरान का परिवार इस घटना से आहत है. फुकरान के पिता ने बताया कि करीब डेढ़ साल पहले फुरकान को PUBG खेलने की लत लगी थी औऱ वो दो-तीन घंटे लगातार गेम खेलता रहता था. उसे कई बार मना किया लेकिन गेम जुनून उसके सिर इस कदर चढ़ा था कि वो किसी की नहीं सुनता और कानों में ईयरफोन लगा कर गेम खेलता. गेम खेलते हुए जोर-जोर से चिल्लाता. औऱ बार बार कहा कि ब्लास्ट हो जाएगा, उसको मार दो, इसको मार दो. घर में सगाई का फंक्शन था और वो पबजी खेल रहा था. अचानक खेलते-खेलते वो चिल्लाने लगा. दो मिनट में उसका शरीर लाल पड़ गया जिसके बाद उसे डॉक्टर के पास ले जाया गया लेकिन उसे मृत घोषित कर दिया.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here