राष्ट्रपति के केदारनाथ दौरे में हेली कंपनी ने बरती लापरवाही, डीएम ने लगाई रोक

रुद्रप्रयाग : डीएम मंगेश घिल्डियाल ने केदारनाथ के लिए संचालित हेली कंपनी इंडोकॉप्टर की सेवाओं पर रोक लगा दी है। इस कंपनी की ओर से राष्ट्रपति के केदारनाथ भ्रमण कार्यक्रम के दौरान लापरवाही बरती गई थी। इसके चलते राष्ट्रपति के कार्यक्रम में ड्यूटी पर तैनात कई अहम अधिकारी केदारनाथ नहीं पहुंच सके। इसके बाद डीएम ने कंपनी को तीन दिन के भीतर स्पष्टीकरण देने को कहा था।

गत 24 सितंबर को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बाबा केदार के दर्शन किए थे। उनके कार्यक्रम की समय से तैयारियां पूरी करने के लिए विभिन्न विभागों को जिम्मेदारी सौंपी गई थी।

राष्ट्रपति के कार्यक्रम से पूर्व मौसम खराब होने के कारण हेली कंपनियों को भी अधिकारियों समेत जरूरी सामान केदारनाथ पहुंचाने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। इसी क्रम में हेली कंपनी इंडोकॉप्टर एविएशन प्राइवेट लिमिटेड को गुप्तकाशी से अधिकारियों व कर्मचारियों को केदारनाथ पहुंचाना था। लेकिन, कंपनी ने डीएम के आदेश को गंभीरता से नहीं लिया और ड्यूटी पर लगे कई जिम्मेदार अधिकारी व कर्मचारी केदारनाथ नहीं पहुंच सके।

कंपनी की इस लापरवाही पर प्रभारी अधिकारी कलक्ट्रेट देवानंद ने हेली कंपनी को पत्र भेजकर तीन दिन के भीतर स्पष्टीकरण देने को कहा था। पत्र में यह भी कहा गया था कि निर्धारित समय में स्पष्टीकरण नहीं देने पर कंपनी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही प्रशासन ने एसडीएम जखोली के नेतृत्व में तीन सदस्यीय जांच टीम भी बनाई थी, जिसकी संस्तुति पर डीएम मंगेश घिल्डियाल ने इंडोकॉप्टर हवाई सेवा की उड़ानों पर रोक लगा दी।

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here