फरार IPS की संपत्ति कुर्क करने की तैयारी, खनन व्यवसायी की हत्या का मामला

खनन व्यवसायी इंद्रकांत की आत्महत्या मामले में फरार चल रहे आईपीएस अधिकारी मणिलाल पाटीदार की संपत्ति कुर्क करने की तैयारी शुरू हो चुकी है. मामाल महोबा का है। बता दें कि डीजीपी हितेश अवस्थी ने अधिकारियों को इसके लिए निर्देश दे दिए हैं. आपको बता दें कि मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित की गई थी जिसने पाटीदार को अपनी बात रखने का मौका दिया था, लेकिन वह न तो हाजिर हुआ और न ही उन्होंने सरेंडर किया. अब पाटीदार के खिलाफ गैर जमानती वॉरंट जारी किया गया है और सारी संपत्तियों की कुर्की करने का आदेश दिया।

मिली जानकारी के अनुसार 2020 में गृह विभाग को अचल संपत्ति का ब्योरा दिया गया था जिसमें पता चला था कि मणिलाल पाटीदार की अहमदाबाद में अचल संपत्ति पर चाय की दुकान खुली हुई है. इससे होने वाली कमाई का आधा हिस्सा पाटीदार को मिलता है. अब अगर नोटिस देने के बाद भी वह हाजिर नहीं होते हैं तो उनकी संपत्ति कुर्क कर ली जाएगी. इसके लिए महोबा के जिला जज को अहमदाबाद के जिला मजिस्ट्रेट को निर्देश देने होंगे.

ये था मामला

बीते सितंबर खनन व्यवसायी इंद्रकांत त्रिपाठी ने महोबा एसपी मणिलाल पाटीदार पर भ्रष्टाचार और रिश्वतखोरी के गंभीर आरोप लगाए थे. और साथ ही जान का खतरा भी बताया था. इसके दो दिन बाद ही अचानक इंद्रकांत को गोली लगी और पांच दिन बाद उसकी मौत हो गई. SIT ने जांच की तो पाया गया कि मामले में IPS मणिलाल पाटीदार का हाथ है. इसके बाद से ही वह लंबे समय से फरार चल रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here