श्री नानकमत्ता साहिब में 550वें प्रकाश पर्व की तैयारी, कई राज्य के सीएम आमंत्रित

सितारगंज : गुरुद्वारा श्री नानकमत्ता साहिब में आगामी दिनों 12 नवम्बर को गुरुनानकदेव जी के 550वें प्रकाश पर्व को मनाने की तैयारियां जोरों पर है। तैयारियों के लेकर नानकमत्ता साहिब गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की बैठक का आयोजन प्रधान सरदार सेवा सिंह की अध्यक्षता में हुआ। बैठक में कमेटी द्वारा 6 प्रस्तावों को मंजूरी दी गई।इस दौरान समिति के सदस्यों ने बताया की 12 नवम्बर को गुरुवार श्री नानकमत्ता साहिब में 550वे प्रकाश पर्व के आयोजन में उत्तराखण्ड ,बिहार व उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्रियों को आमंत्रित किया जाएगा। इस आयोजन को गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी द्वारा भव्य रूप दिया जाएगा। जिसकी तैयारियां युद्ध स्तर पर की जा रही है।

वहीं इस दौरान प्रबंधक कमेटी द्वारा प्रकाश पर्व पर निशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर का आयोजन व निशुल्क पौधों का भी वितरण किया जाएगा।गुरुद्वारा श्री भंडारा साहिब के पंच प्यारो के लिए कक्ष के निर्माण कराए जाने का भी बैठक में निर्णय लिया गया। इसके अलावा लंगर में प्रसाद तैयार करने वाली महिला सेवादरनी का मेहनताना अब 150 की जगह 200 रुपये कर दिया गया है। बैठक में गुरुनानक देव जी के 550वे प्रकाश पर्व को सफल व भव्य बनाने को लेकर विस्तृत चर्चा भी इस दौरान की गई।

वहीं बैठक की अध्यक्षता जंहा कमेटी के प्रदान सरदार सेवा सिंह ने की तो बैठक का संचालन महासचिव प्रीतम सिंह संधू द्वारा किया गया।बैठक में शामिल होने वालों में उप प्रधान जसविंदर सिंह गिल,सचिव केहर सिंह, बलजिंदर सिंह,हरविंदर सिंह,गुरमेज सिंह,हरचंद सिंह,धन्ना सिंह,जसवंत सिंह,पाल सिंह, कुलदीप सिंह गिल, सूरत सिंह,अमर सिंह सेठी सहित पांच सदस्यीय समन्वयक कमेटी के राजपाल सिंह,हरेंद्र सिंह लाडी, गुरमीत सिंह,लक्खा सिंह व जरनैल सिंह शेखों आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here