मतगणना की तैयारी पूरी, रहेगी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था, महाराणा प्रताप स्टेडियम में 10 विधानसभा की काउंटिंग

देहरादून : कल उत्तराखंड में नई बनने वाली सरकार को लेकर तस्वीर साफ हो जाएगी। जिला निर्वाचन आयोग ने मतगणना की पूरी तैयारी कर ली है। 10 मार्च को सुबह आठ बजे से मतगणना होगी। पहले आधे घंटे तक वैलेट पेपर गिने जाएंगे। इसके बाद ईवीएम से मतगणना शुरू होगी। जिला निर्वाचन अधिकारी ने तैयारियों का जायजा भी लिया है। मतगणना के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। वहीं कड़ी सुरक्षा के बीच मतगणना स्थल पर बैरिकेडिंग भी शुरू हो गई है।

आपको बता दें कि देहरादून में महाराणा प्रताप स्टेडियम में 10 विधानसभा की मतगणना होगी। 10 विधानसभा की मतगणना के लिए अलग-अलग 5 विधानसभा की मतगणना होगी। पोस्टल बैलेट के लिए 07 टेबल और ईवीएम मशीन के लिए 14 टेबिल लगाई गई हैं। कमरे के अंदर होने वाली मतगणना को स्क्रीन के जरिए सभी देख सकेंगे। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

आपको बता दें कि कोरोना की गाइडलाइन के अनुसार विजय जुलूस पर प्रतिबंध रहेगा। प्रत्याक्षी के एजेंट को डबल डोज का प्रमाणपत्र या फिर 48 घण्टे की आरटीपीसीआर रिपोर्ट दिखानी अनिवार्य होगी वरना उनकी एंट्री बैन होगी। 10 मार्च के होने वाले मतगणना को लेकर महाराणा प्रताप स्टेडियम में पुलिसकर्मियों की ब्रीफिंग की गई है। एसएसपी ने की पुलिसकर्मियों की ब्रीफिंग ली है। मतगणना स्थल पर 550 पुलिसकर्मियों की तैनाती होगी। मतगणना स्थल से कुछ दूरी तक का एरिया जीरो जोन रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here