प्रकाश पंत देहरादून पहुंचे और त्रिवेंद्र रावत दिल्ली रवाना, मतलब ?

PRAKASH PANTदेहरादून- भाजपा आलाकमान अभी तक उत्तराखंड का सीएम तय नहीं कर पाया है। हालांकि त्रिवेंद्र रावत आज 3 बजे की फ्लाइट से दिल्ली रवाना हो गए हैं। भाजपा आलाकमान के सामने तीन नाम हैं त्रिवेंद्र रावत, प्रकाश पंत और सतपाल महाराज।
trivender rawat 2माना जा रहा है कि इन्ही तीन नामों के इर्द-गिर्द भाजपा का रडार घूम रहा है। तीनों की कमजोरी और मजबूती परखी जा रही है। साथ ही इस 2019 के लोकसभा चुनाव का ख्याल भी रखा जा रहा है। इस लिहाज से कौन सा चेहरा मुफीद हो सकता है भाजपा हर नाम को इस कसौटी पर परख रही है।

satpal mahrajदिलचस्प बात ये है कि इस चुनाव में भाजपा के 57 विधायकों में से 13 विधायक कांग्रेस पृष्ठभूमि के हैं। जबकि भाजपा अंदरूनी तौर पर कई गुटों में बंटी है। ऐसे में आलाकमान के लिए सूबे का मुखिया चुनना टेड़ी खीर हो गया है। सूबे की कमान 2007 का इतिहास न दोहरा दे भाजपा आलाकमान के सामने ये भी बड़ी चुनौती है। सूबे का सीएम चुनना भाजपा के लिए भूसे में सुई खोजना जैसे हो गया है।

बहरहाल अबकी बार भाजपा सरकार कोई ऐसी गलती नहीं करना चाहती जिसका असर 2019 पर पड़े। ऐसे में माना जा रहा है कि देहरादून मे पर्यवेक्षक निर्वाचित विधायकों का मन टटोलकर आलाकमान को उनकी राय से वाकिफ कराएंगे और उसके बाद आलाकमान अपने तय नामों मे से उनका मैच करेगा। जिस नाम पर सबसे कम डैमेज या काबू होने वाले डैमेज की संभावना दिखाई देगी उसी की ताजपोशी सीएम पद पर होगी।

सबसे दिलचस्प बात ये है कि प्रकाश पंत दिल्ली से देहरादून आ गए हैं जबकि त्रिवेंद्र रावत दिल्ली रवाना हो गए हैं और सतपाल महाराज दिल्ली में पहले से मौजूद हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here