DM दीपक रावत ने पुलिस अधिकारियों से पूछा- जेल के अंदर कैसे पहुंचा मोबाइल

हरिद्वार : जिला कारागार रोशनाबाद में एक कैदी के पास से मोबाइल बरामद हुआ है। कैदी मेरठ का गैंगस्टर है और हत्या के मामले में रोशनाबाद जेल में बंद है। रूटीन चेकिंग के दौरान मोबाइल मिलने के बाद डिप्टी जेलर की तरफ से सिडकुल थाने में कैदी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। डीएम ने जेल अधीक्षक को तलब किया है। डीएम ने पूछा है कि जेल के अंदर मोबाइल कैसे पहुंचा है।

जिला कारागार रोशनाबाद में कैदियों के मोबाइल चलाने की शिकायतें लगातार पुलिस को मिलती रही हैं। पिछले करीब दो महीनों में पुलिस ने 10 से ज्यादा बार जेल में अचानक छापेमारी कर बैरकों की तलाशी भी ली, लेकिन उस दौरान मोबाइल या कोई अन्य आपत्तिजनक सामान बरामद नहीं हुआ।

हालांकि इसके बाद भी पुलिस को मोबाइल चलने की शिकायत मिलती रही और एसएसपी कृष्ण कुमार वीके की ओर से आईजी जेल को भेजी गई रिपोर्ट के आधार पर सुनील राठी के दो गुर्गों को रोशनाबाद से देहरादून शिफ्ट कर दिया गया। इसी बीच रविवार को जेल में रूटीन तलाशी चल रही थी।

एक बैरक में हत्या के मामले में विचाराधीन कैदी चांद मोहम्मद पुत्र नवाब कुरैशी निवासी सदर कॉलोनी मेरठ के पास से मोबाइल बरामद हुआ। जिससे जेल में हड़कंप मच गया। डिप्टी जेलर प्रेम सिंह चौहान की ओर से सिडकुल थाने में तहरीर दी गई। जिसके बाद सिडकुल पुलिस ने चांद मोहम्मद के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। सिडकुल थाने के कार्यवाहक एसओ प्रमोद कुमार ने बताया कि डिप्टी जेलर की तहरीर पर कैदी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here