सीट बेल्ट न लगाने पर ऑटो चालक का 1000 का चालान

देश में 1 सितम्बर से लागू हुए नए ट्रैफिक नियम के बाद चालान को लेकर लोगों में रोष है और विपक्ष सरकार पर जुबानी हमला कर रहा है. कई राज्यों में आम जनता को चालान राशि पर छूट दी गई। अब चालान को लेकर कई गजब की खबरें सामने आई हैं और एक बार फिर से गजब का मामला सामने आया है. इस बार मामला बिहार का है. जहां पुलिसकर्मी ने चेकिंग के दौरान एक ऑटो चालक का सीट बेल्ट न लगाने के चलते चालान काट दिया।

सब वाकिफ हैं कि ऑटो में सीट बेल्ट नहीं होती है लेकिन ऑटो चालकों से 1000 का चालान काट दिया गया। वाहन चेंकिंग अभियान के दौरान मुज़फ्फरपुर पुलिस ने करीब एक दर्जन से अधिक ऑटो चालकों के चालान काट दिए। इसकी तस्वीर भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

इससे पहले शुक्रवार को मुजफ्फरपुर में प्रमंडलीय आयुक्त कार्यालय के निकट चेकिंग के दौरान होमगार्ड जवान ने एक पहचान के शख्स को छोड़ दिया। इससे पकड़े गए अन्य वाहनों के मालिक भड़क गए। लोगों ने होमगार्ड पर पक्षपात और मनमानी का आरोप लगाया। जिसके बाद दोनों में झड़प हो गई।

इस मामले को लेकर कहा जा रहा है कि परिवहन विभाग के एमवीआई खुद बिना सीट बेल्ट लगाए गाड़ी चला रहे थे और उन्हें होमगार्ड के जवान ने कुछ नहीं कहा और वो आराम से उस रास्ते से निकल गए। ये सब देख वहां मौजूद लोग आक्रोशित हो गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here