भर्ती परीक्षा को सकुशल संपन्न कराने में लगी पुलिस, हर सेंटर पर निगरानी

police bharti pareekshaउत्तराखंड में रविवार को होने वाली पुलिस भर्ती परीक्षा के खासी तैयारी की गई है। खासकर राजधानी देहरादून में पुलिस ने सभी परीक्षा केंद्रों पर गहन जांच की है।

एसएसपी देहरादून दिलीप कुंवर ने राजधानी में बने परीक्षा केंद्रों पर पुलिस की खास निगरानी के निर्देश दिए हैं। शनिवार को परीक्षा संपन्न कराने में लगे अधिकारियों और पुलिस कर्मियों के साथ भी इस मसले पर चर्चा की गई और नकल विहीन परीक्षा के लिए तैयारी की गई है।

खासकर पुलिस कर्मियों को सख्त निर्देश दिए गए हैं। हर थाना क्षेत्र में पड़ने वाले परीक्षा केंद्र पर पुलिस कर्मियों को भेजा गया और वहां के प्रबंधन से परीक्षा को लेकर की गई तैयारियों की जानकारी ली गई है। इसके सात ही सुरक्षा के उपायों को लेकर भी होमवर्क किया गया है।

हर परीक्षा केंद्र के गेट पर हैंड हेल्ड मेटल डिटेक्टर के साथ पुलिस कर्मियों की तैनाती रहेगी। पुलिस की कोशिश है कि किसी भी तरह से परीक्षा केंद्र के भीतर कोई ब्लू टुथ डिवाइस या अन्य कोई इलेक्ट्रानिट डिवाइस न पहुंच पाए।

इसके साथ ही पुलिस ने परीक्षा केंद्रों के आसपास भी अपना जाल बिछाया है। समस्त परीक्षा केंद्रों में सुरक्षा व्यवस्था व चेकिंग परीक्षण हेतु पर्याप्त संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है समस्त परीक्षा केन्द्रों में किसी भी अभ्यर्थी या व्यक्ति द्वारा परीक्षा में अनुचित संसाधन का उपयोग करते या उसको ले जाने का प्रयास करता हुआ पाया जाएगा तो उसके विरोध कठोर कानूनी कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here