फर्जी CBI अधिकारी बनकर विधायक से ठगी की कोशिश, पुलिस ने दबोचा

फर्जी सीबीआई अधिकारी बनकर विधायक से ठगी करने का मामला सामने आया है लेकिन इससे पहले पुलिस ने बदमाशों को दबोच लिया. मामला दिल्ली का है और विधायक का नाम है नरेश बाल्यान. जानकारी मिली है कि दो आरोपियों को पुलिस ने विधायक के उत्तम नगर स्थित कार्यालय से दबोचा है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ‘आप’ विधायक ने आरोपियों के खिलाफ 4 नवंबर को शिकायत दी थी और मंगलवार दोपहर विधायक ने दोनों को अपने ऑफिस पर रुपये लेने बुलाया था, जहां पुलिस ने आरोपियों 20 वर्षीय दीपक और 28 वर्षीय सोनू को गिरफ्तार कर लिया। 4 नवंबर की शाम पुलिस उपायुक्त कार्यालय को दी शिकायत में ‘आप’ विधायक नरेश बाल्यान ने बताया कि कुछ दिन पहले उनके ऑफिस पर दो युवक आए। दीपक नाम के युवक ने खुद को सीबीआई इंस्पेक्टर बताया व विधायक से उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज होने की बात कही। आरोपी ने बताया कि विधानसभा चुनाव के दौरान उन्होंने चुनाव आयोग को दिए हलफनामे में अपनी प्रॉपर्टी की कीमत बहुत काम बताई है, जिसके चलते उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

की एक करोड़ की मांग 

वहीं आरोप है कि मामले को रफा-दफा करने के लिए आरोपियों ने विधायक से एक करोड़ रुपये की मंग की जबकि सौदा 50 लाख रुपये में तय हुआ। विधायक ने उन्हें एडवांस 10 लाख रुपये लेने 5 नवंबर को अपने कार्यालय बुलाया, जहां से पुलिस ने दोनों को दबोच लिया। आरोपियों के पास से सीबीआई के फर्जी आईडी कार्ड बरामद हुए। आरोपी दीपक अहमद नगर महाराष्ट्र का रहने वाला है। वह दिल्ली के लक्ष्मी नगर में पीजी में रहकर साइबर सिक्योरिटी की पढ़ाई कर रहा है, जबकि सोनू पालम कॉलोनी में रहता है। वह डीयू का छात्र है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here