अल्मोड़ा : पौड़ी की घटना से पुलिस सतर्क, महिला पुलिसकर्मियों की बुलाई बैठक

अल्मोड़ा : देवभूमि में महिलाओं औऱ युवतियों के साथ अपराध बढ़ते जा रहे हैं. दुष्कर्म, सरेआम छेड़छाड़ तो ऐसी हो गई है मानो बदमाशों में खौफ ही नहीं रहा पुलिस का औऱ कानून का. 16 दिसंबर को पौड़ी की छात्रा नेहा के साथ घटी घटना से जहां एक और सीएम से लेकर आम जनता गम औऱ गुस्से दोनों में है तो वहीं पुलिस भी अब इस तरह की घटनाओं को लेकर सतर्क नजर आ रही है.

जी हां महिलाओं और युवतियों के साथ बढ़ते आपराध को देखते हुए अल्मोड़ा एसएसपी पी रेणुका देवी ने पुलिस कार्यालय स्थित सभागार में जनपद के सभी महिला पुलिसकर्मियों के साथ बैठक की. पहले तो एसएसपी ने बैठक में सभी थानों और कार्यालय से आए महिला पुलिसकर्मियों से उनकी विभागीय औऱ व्यक्तिगत समस्याओं के बारे में पूछा.

सम्मेलन में एसएसपी ने कहा कि महिलाओं और बच्चों के साथ होने वाले आपराधिक घटनाओं की शिकायतों को सुनने और निराकरण के लिए हर थाने में एक महिला उपनिरीक्षक और चार-पांच महिला पुलिसकर्मी नियुक्त किए जाएंगे l इसके अतिरिक्त जनपद के सभी थानों में महिला पुलिस कर्मियों की हिल पेट्रोलिंग यूनिट का गठन किया गया है जो महिला संबंधी अपराध और शिकायतों की जांच मौके पर जाकर कर रही है. सम्मेलन में उपस्थित महिला पुलिस अधिकारियों कर्मचारियों से एसएसपी ने महिलाओं और बच्चों की शिकायतों को ध्यान से सुनकर उनका तत्काल निराकरण करने और हेल्पलाइन नंबर 1090 पर प्राप्त शिकायतो का तत्परता से निराकरण करने के निर्देेश दिए…साथ ही क्षेत्र की स्थानीय जनता को महिला औऱ बाल संबंधी अपराधों व अपराधियों के प्रति जागरूक करने के लिए निर्देशित किया गया l

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here