कबाड़ीवाले पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 40 मिनट में 10 करोड़ की संपत्ति जब्त

यूपी में एक अमीर कबाड़ीवाले के खिलाफ पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। जी हां बता दें कि वेस्ट यूपी के सबसे बड़े वाहन कबाड़ियों में शामिल हाजी इकबाल की 10 करोड़ की संपत्ति मेरठ पुलिस ने जब्त कर ली है जिसमे दो कोठियां भी शामिल है। इस कार्रवाई से पहले मेरठ पुलिस ने पूरे इलाके को छावनी में तब्दील किया। मेरठ में यह अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है। इकबाल गैंगस्टर एक्ट में मेरठ जेल में बंद है। इकबाल ने लूट और चोरी के वाहनों को ठिकाने लगाकर करोड़ों की अवैध संपत्ति जमा कर ली जो महज 40 मिनट में पुलिस ने सील कर ली।

25 साल से कर रहा था चोरी के वाहन खरीदने का अवैध कारोबार

आपको बता दें कि रठ में सोतीगंज का हाजी इकबाल कबाड़ी पिछले 25 साल से चोरी के वाहन खरीदने का अवैध कारोबार था। एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने कबाड़ी की संपत्ति की जांच कराई। सामने आया कि कबाड़ी हाजी गल्ला के बाद दूसरा सबसे बड़ा कबाड़ी है। जिसने अवैध तरीके से करोड़ों की संपत्ति खड़ी कर ली है। पुलिस को 2 कोठियों के बारे में जानकारी मिली। दोनों पटेलनगर में हैं। इसमें 3 मंजिला एक कोठी की कीमत 8 करोड़ और दूसरी कोठी की कीमत 2 करोड़ रुपए आंकी गई है। इकबाल कबाड़ी और इसके बेटों पर चोरी के वाहन खरीदने, वाहन काटने व बेचने संबंधी 17 मुकदमे दर्ज हैं। हाल में हुई छापामारी में उसके गोदामों से 25 से अधिक वाहनों के इंजन बरामद किए गए थे।

हाजी इकबाल का सोतीगंज में वाहन काटने के गोदाम है। देहली गेट क्षेत्र के पटेलनगर में भी इस कबाड़ी ने अपने परिवार के नाम से 5 करोड़ में कोठी खरीदी। पुलिस के अनुसार हाजी इकबाल का दिल्ली, हरियाणा व वेस्ट यूपी से चोरी व लूट के वाहनों को अलग-अलग स्थानों व गोदामों पर काटता था।

मेरठ में चोरी व लूट का सामान खरीदने वाले कुख्यात शरद गोस्वामी, मुन्नू कबाड़ी, हाजी गल्ला कबाड़ी की अभी तक 15 करोड़ रुपए की अवैध संपत्ति पुलिस जब्त कर चुकी है। पिछले दिनों हाजी गल्ला को जब पुलिस ने रिमांड पर लिया। तो उसने ही पुलिस को हाजी इकबाल के बारे में बताया था। अभी तक कबाड़ियों की 25 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त की जा चुकी है। 17 अक्टूबर को IPS अधिकारी सूरज राय ने मेरठ में वेस्ट यूपी के सबसे बड़े कबाड़ी हाजी गल्ला की 9 करोड़ की कोठी, प्लॉट, गोदाम जब्त किए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here