हरिद्वार में लगी “प्लास्टिक खाऊ” मशीन, एक बोतल क्रश करने पर मिलेंगे इतने रुपये

रुड़की में प्लास्टिक खाऊ मशीन लगाई गई है जो प्लास्टिक की बोतलों को खाएगा और आपको उसके पैसे मिलेंगे। नहीं समझे…तो आईये समझाते हैं।

दरअसल आज नगर निगम की ओर से एक बोतल क्रश मशीन रड़की के शताब्दी द्वार के पास लगाई गयी, जिसका उद्घाटन मेयर गौरव गोयल, विधायक प्रदीप बत्रा, नगर आयुक्त नूपुर वर्मा और सहायक नगर आयुक्त चंद्रकांत भट्ट ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया।

बोतल क्रश मशीन को पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए लगाया गया

नगर आयुक्त नूपुर वर्मा ने बताया के अनुसार इस बोतल क्रश मशीन को पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए लगाया गया है, ताकि लोग प्लास्टिक की बोतलें इधर-उधर न फेंककर इस मशीने में डालें ताकि शहर प्लास्टिक मुक्त हो सके और पर्यावरण स्वच्छ रहे।

प्रति बोतल 5 रुपये पेटीएम के माध्यम से खाते में पहुंचेंगे

और तो और निगम ने इसके साथ एक स्कीम भी चालू की है जिससे लोगों को आर्थिक फायदा होगा. जी हां इस मशीन में आकर बोतल क्रश करने वाले व्यक्ति को प्रति बोतल 5 रुपये पेटीएम के माध्यम से खाते में पहुंचेंगे, जिससे लोगों को आर्थिक लाभ भी मिलेगा। ये मशीन शहर मे सिंगल यूज प्लास्टिक इकट्ठे कर उसको क्रश करने का काम करेगी और जनता को इसका लाभ भी मिलेगा।

5 रुपये के हिसाब से 3 बोतल का पेमेंट 15 रुपये पेटीएम

बत दें कि इस मशीन द्वारा प्रति बोतल 5 रुपये के हिसाब से 3 बोतल का पेमेंट 15 रुपये पेटीएम द्वारा किया जाएगा और यह पेमेंट जिस कंपनी द्वारा यह मशीन लगाई गई है, उसी कंपनी द्वारा किया जाएगा और आने वाले समय में इस मशीन का अगर लाभ मिलता है तो यह मशीन रुड़की में कई जगहों पर लगाई जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here