पिलखी-द्वारी मोटर मार्ग: ठेकेदार कर रहा मनमानी, गहरी नींद में अधिकारी

पिलखी: प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत हो रहे पिलखी-द्वारी मोटर के स्टेज-2 के निर्माण कार्य मे मानकों से खिलवाड़ किया जा रहा है। पिलखी-द्वारी मोटर मार्ग प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना का हिस्सा है। इसमें दूसरे चरण का काम किया जा रहा है। लेकिन, इस काम को शुरू होने में काफी वक्त लग गया। उसमें भी ठेकेदार के निर्माण कार्य में घटिया सामग्री का प्रयोग कर रहे हैं।

मार्ग निर्माण में चटानों से निकलने वाले मलबे को रोड़ी-रेत की जगह इस्तेमाल किया जा रहा है। वही,ं ठेकेदार के एक नेपाली मजदूर ने बताया कि लगभग सभी कार्यो में इसी सामग्री का इस्तेमाल किया जा रहा है। हैरानी की बात यह है कि विभाग ने मानकों की देखरेख करने वाला कोई भी विभागीय कर्मचारी नियुक्त नहीं किया है और ना कोई अधिकारी अब तक जांच के लिए यहां आया है।

सड़क किनारे बनाये जा रहे पैराफिटों में चिनाई में कंकरीट और सीमेंट लगाया ही नहीं जा रहा है। पैराफीट के लिए जो दीवार बनाई गई है। उसके ऊपर मिट्टी और पत्थरों के साथ कुछ सीमेंट मिलाकर एक परत बिछा दी जा रही है। ऐसे में सवाल यह है कि मानकों को ताक पर रखकर निर्माण किया जा रहा है, लेकिन कोई सुध लेने वाला नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here