PHOTO OF THE DAY- स्ट्रेचर पर लेटे मरीज को भेज दिया बीच सड़क पर

आइए, विडंबना, बेबसी और अव्यवस्था को एक साथ देखिए। राज्य के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल, दून अस्पताल की नई ओपीडी का हाल ही में निर्माण किया गया है। पुरानी ओपीडी और नई ओपीडी के बीच एक भीड़ भरी सड़क पड़ती है। हालांकि अब इस तरह की व्यवस्था करने वालों की बुद्धि पर विचार करना व्यर्थ है लेकिन अफसोस तो होता है ये सोचकर कि किस तरह से व्यवस्था के नाम पर आम लोगों को जहमत दे दी गई। फिलहाल ये तस्वीरें देखिए जिसे हमें एक सुधि पाठक ने भेजी हैं। पुरानी ओपीडी से एक मरीज को नई ओपीडी के लिए भेज दिया गया। मरीज स्ट्रेचर पर लेटा है और तीमारदार उसे बीच सड़क से पुरानी से नई ओपीडी की ओर लेकर जा रहें हैं। शायद ऐसी तस्वीरें भारत में ही दिख सकती हैं।

मरीज को पुरानी OPD से नई OPD के लिए भेज दिया गया। भीड़ अधिक थी लिहाजा मरीज का स्ट्रेचर बीच सड़क पर ही रोकना पड़ा, अटेंडेंट सड़क खाली होने का इंतजार करते रहे। इस बीच पुलिस की गाड़ी भी मरीज के सामने से गुजरी लेकिन उसने भी मरीज को पहले रास्ता देने की जहमत नहीं उठाई।
ट्रैफिक का दबाव अधिक होने के बावजूद तीमारदार मरीज को आगे लेकर बढ़े। इस बीच पुलिस की गाड़ी ने स्ट्रेचर पर लेटे मरीज को क्रास कर लिया।
पुलिस की गाड़ी के साथ ट्रैफिक आगे निकला, हालांकि स्ट्रेचर पर लेटे मरीज को ले जाने भर के लिए ट्रैफिक अब भी स्मूथ नहीं था लेकिन किसी तरह बीच भीड़ में ही तीमारदार स्ट्रेचर को लेकर आगे बढ़ गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here