आधी रात से 5 रुपये सस्ता होगा पेट्रोल-डीजल, शराब के शौकीनों के लिए भी खुशखबरी!

एक तरफ आए दिन पेट्रोल डीजल के दाम में बढ़ोतरी हो रही है। इसी के साथ प्रतिदिन जरुरत की चीजों का रेट बढ़ रहा है चाहे वो 50 पैसे बढ़े या एक दो रुपये लेकिन आए दिन चीजें महंगी हो रही है लेकिन इन सबके बीच एक राज्य है जहां पेट्रोल डीजल के दाम घटाए गए हैं जिससे उस राज्य के लोग काफी खुश हैं। जी हां बता दें कि वो राज्य है असम। असम सरकार ने चुनाव से पहले पेट्रोल डीजल और शराब के दाम घटा दिए हैं। नए रेट आज आधी रात से लागू होंगे। बता दें कि असम सरकार ने शराब के शौकीनों को भी बड़ी खुशखबरी दी है।

पेट्रोल और डीजल पर लगाए गए 5 रुपये के अतिरिक्त उपकर को हटाया

बता दें कि विधानसभा चुनावों से पहले असम सरकार ने कोविड-19 महामारी के चरम पर पिछले साल पेट्रोल और डीजल पर लगाए गए 5 रुपये के अतिरिक्त उपकर को हटा दिया है. इसी के साथ असम के वित्त मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने शुक्रवार को कहा कि शराब पर 25 प्रतिशत अतिरिक्त उपकर को भी हटा लिया गया है. एचटी की खबर के मुताबिक, नई दरें आज आधी रात से लागू होंगी. सरकार के इस फैसले से आम लोगों को राज्य में बड़ी राहत मिलने वाली है. माना जा रहा है कि सरकार ने यह फैसला राज्य विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए लिया है.

देश का दूसरा राज्य

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सरकार के इस फैसले से असम अब देश में कम महंगी पेट्रोल वाले राज्यों में गुजरात के बाद दूसरा राज्य कहलाएगा. इतना ही नहीं डीजल की कीमत भी असम में अब हिमाचल प्रदेश, हरियाणा और उत्तर प्रदेश से भी कम हो जाएगी. बता दें कि फिलहाल असम में पेट्रोल की कीमत 90.41 प्रति लीटर है. ताजा फैसले के बाद कमी होने पर कीमत 85.41 प्रति लीटर पर आ जाएगा, जो गुजरात के बाद सबसे कम होगा जहां पेट्रोल की कीमत 85.30 रुपये प्रति लीटर है. आज के इस फैसले के बाद असम में डीजल की कीमत मौजूदा 84.29 रुपये से घटकर 79.29 रुपये प्रति लीटर हो जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here