रविवार को लगातार चौथे दिन सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, यहां-यहां हैं ये दाम

Petrol, diesel prices will change every day from May 1तेल कंपनियों ने लगातार चौथे दिन रविवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कमी कर दी है। यानी आज पेट्रोल और डीजल के लिए ग्राहकों को शनिवार की तुलना में कम कीमत चुकानी होगी। दिल्ली, आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले मुंबई, कोलकाता और चेन्नई सहित देश के सभी प्रमुख शहरों में शनिवार को भी पेट्रोल और डीजल के दाम में गिरावट दर्ज की गई। दिल्ली में पेट्रोल का दाम 15 पैसे की कमी के साथ 75.26 रुपये प्रति लीटर रह गया। वहीं, डीजल भी 16 पैसे सस्ता होकर 68.61 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। पेट्रोल-डीजल की कीमत में गिरावट आम लोगों के लिए राहत की बात है क्योंकि हाल में अमेरिका-ईरान के बीच तनाव चरम पर पहुंच जाने के कारण पेट्रोल डीजल के दामों में अचानक बहुत अधिक तेजी देखने को मिली थी।

दिल्ली से सटे नोएडा की बात करें तो वहां पेट्रोल 12 पैसे की भाव कमी के साथ 76.45 रुपये प्रति लीटर और डीजल 16 पैसे सस्ता होकर 68.88 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। हरियाणा के प्रमुख शहर गुरुग्राम में पेट्रोल 12 पैसे सस्ता होकर 74.65 रुपये प्रति लीटर की दर से मिल रहा है। वहीं, शहर में डीजल खरीदने के लिए आपको 67.50 रुपये खर्च करने होंगे।

कोलकाता में भी शनिवार को पेट्रोल के दाम में प्रति लीटर 15 पैसे की कमी दर्ज की गई। एक लीटर पेट्रोल खरीदने के लिए शहर में 77.85 रुपये का भुगतान करना पड़ेगा। वहीं, डीजल का दाम 16 पैसे की भाव कमी के साथ 70.97 रुपये प्रति लीटर रह गया।

मुंबई में पेट्रोल 15 पैसे सस्ता होकर 80.85 रुपये प्रति लीटर रह गया। वहीं, एक लीटर डीजल खरीदने के लिए आपको 71.94 रुपये का भुगतान करना पड़ेगा। तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में पेट्रोल के दाम में 15 पैसे की गिरावट दर्ज की गई। शहर में पेट्रोल 78.19 रुपये और डीजल 72.50 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here