गजब खुलासा : दिसंबर में ही 50,000 लीटर शराब पी गए इस शहर के लोग, खाने में ये रहा फेवरेट

कोरोना के कहर के बीच शराब पीने वालों को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। जानकारी मिली है कि कोरोना के कहर के बीच साल 2021 में देश के 4.5 करोड़ से अधिक लोग अपने पसंदीदा रेस्टोरेंट में खाना खाने गए। इनमें से 32% दिल्ली से, जबकि 18% बेंगलुरु से थे। डाइनआउट ट्रेंड्स की रिपोर्ट के अनुसार बाहर खाने वाले लोगों में दिल्ली वाले अव्वल रहे तो शराब पीने में बेंगलुरु के लोग। बता दें कि बेंगलुरु में अकेले दिसंबर में ही 50,000 लीटर शराब की खपत हुई।

इसी के साथ बाहर खाने के शौकीन दिल्ली वालों के लिए सबसे पसंदीदा स्थान कनॉट प्लेस रहा। इसके बाद मुंबई में लोअर परेल, बेंगलुरु में व्हाइटफील्ड, चेन्नई में त्यागराया नगर और कोलकाता में सॉल्ट लेक आते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले भोजन में बटर चिकन, दाल मक्खनी और नान रहे। 38 प्रतिशत भारतीयों ने इन्हें पसंद किया, जबकि 18 फीसदी लोगों ने चाइनीज और 16 फीसदी ने कॉन्टीनेंटल भोजन पसंद किया।

अगर शराब के टॉप-10 ब्रांड की बात करें तो फोर्ब्स की रिपोर्ट के अनुसार दुनिया में सबसे ज्यादा बिकने वाली 10 व्हिस्की ब्रांड्स है। इनमें से 7 ब्रांडस भारतीय हैं। इतना ही नहीं, सबसे ज्यादा बिकने वाली व्हिस्की भी भारतीय कंपनियां ही बनाती हैं। रिपोर्ट के अनुसार, भारत में सबसे ज्यादा व्हिस्की की खपत भारत में होती है. इस मामले में भारत के बाद अमेरिका, फ्रांस, जापान और यूके का नंबर आता  है। नंबर एक पर जो ब्रांड है उसका नाम है McDowell’s । मैकडॉवेल्स दुनिया में सबसे ज्यादा बिकने वाली व्हिस्की है और ये एक भारतीय ब्रांड हैं। इसे यूनाइटेड ब्रेवररीज बनाती है। इसकी सालाना बिक्री 27.63 करोड़ लीटर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here