सांसद बलूनी ने लिया पौड़ी का निर्जन गांव गोद, राज्य मंत्री रामकृपाल ने दिलाया भरोसा

पौड़ी गढ़वाल : राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी के द्वारा बौररगांव, विकासखंड यमकेश्वर, पौड़ी गढ़वाल को अंगीकृत करने पर अब ग्रामीण विकास मंत्रालय, भारत सरकार का भी साथ मिला है। सांसद की पहल से इस गांव को मानो नया जीवनदान मिल गया हो.

वहीं इसी को देखते हुए विभाग के राज्य मंत्री रामकृपाल यादव ने आज सांसद बलूनी को इस काम के लिए बधाई दी और विश्वास दिलाया कि उन्होंने जिस निर्जन गांव को पुनः बसाने का सकल्प लिया है उसमे ग्रामीण विकास मंत्रायल की तरफ से जो भी संभव मदद हो साथ ही उन्होंने कहा कि गांव बढ़े और फूले ऐसी वो कामना करते हैं. और इस प्रयास के लिए वे उनकी प्रशंसा भी करते हैं।

राज्य मंत्री रामकृपाल यादव ने ट्वीट कर कहा कि गांव बढ़े और फले -फूले, ऐसी उनकी कामना है। बौर गांव के विकास हेतु ग्रामीण विकास मंत्रालय द्वारा जो भी अपेक्षित आवश्यकता होगी हर संभव की जाएगी. केंद्रीय मंत्री के आश्वासन से गांव के पुनर्जीवन में निसंदेह तेजी आएगी.

सांसद बलूनी ने केंद्रीय मंत्री का आभार जताते हुए कहा कि निसंदेह इससे उत्तराखंड में तेजी से हो रहा पलायन रुकेगा और विभागीय सहयोग से मूलभूत सुविधाओं का लाभ ग्रामीणों को मिलेगा। साथ ही रोजगार सृजन के गंभीर प्रयास किए जा रहे हैं।

राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने कहा कि पूर्व में केंद्रीय संचार व प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद और केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने भी अपने मंत्रालयों के माध्यम से बौरगांव के विकास के लिए आश्वासन दिया है और वे सभी महानुभावों का हृदय से आभार व्यक्त करते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here