पाकिस्तानी पायलट को भारतीय पायलट समझकर लोगों ने पीटा, हुई मौत

मीडिया रिपोर्ट के हवाले से पाकिस्तान से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। जहां पाकिस्तान के लोगों ने ही अपने एयरफोर्स के पायलट शाहजुद्दीन को भारतीय पायलट समझकर मारा जिसे इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

और तो और यहां तक कि पाकिस्तानी सेना भी अपने देश के पायलट को नहीं पहचान पाई थी और उन्होंने ट्वीट कर भारत को जानकारी दी कि पाक सेना ने भारत के दो पायलट को गिरफ्तार किया है और एक को अस्पताल में भर्ती कराया है। जब उन्हें पता लगा कि दूसरा पायलट उन्हीं की सेना का है तो उन्होंने फिर से ट्वीट करते हुए कहा कि हमने भारतीय सेना का एक पायलट गिरफ्तार किया है जिससे उनका खूब मजाक उड़ा।दरअसल 27 फरवरी को भारत में हमले की मंशा से घुसे पाकिस्तानी वायुसेना के जहाजों को भारत ने खदेड़ दिया था। इसी दौरान भारत ने उसके एक एफ-16 विमान को मार गिराया। एफ-16 उड़ा रहे शाहजुद्दीन ने पैराशूट से पीओके में सफलतापूर्वक उतर गए लेकिन पाकिस्तानी पायलट की किस्मत अच्छी नहीं रही।

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो वहां लोगों ने शाहजुद्दीन को भारतीय वायुसेना का पायलट समझ कर हमला कर दिया और जमकर पिटाई कर दी। उन्हें घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन शाहजुद्दीन की ईलाज के दौरान मौत हो गई।

आपको बता दें इस दौरान ही अभिनंदन भी नहीं कराए इसके कारण नीचे गिर गए थे जिसके बाद वहां के लोगों ने पकड़कर उन्हें भी पीता था और अभद्रता की थी जिसके बाद पाक सेना ने उन्हें गिरफ्तार किया था.

पाकिस्तानी झूठ और धोखे की हालत देखिए कि अपने विमान के गिरने के बाद भी अपने पायलट की जानकारी नहीं दी गई. दोनों देशों ने ये बताया कि दो विमान गिराए गए, लेकिन फिर सिर्फ एक पायलट की जानकारी क्यों?इस सवाल का जवाब पाकिस्तान के पास नहीं है, लेकिन सोशल मीडिया पर आ रही खबरों के अनुसार वो दूसरा पायलट पाकिस्तानी ही था. कई वैरिफाइड सोशल मीडिया हैंडल बता रहे हैं कि वो पायलट थे शहज़ाद्दुदीन जो पाकिस्तानी 19वीं स्क्वाड्रन के पायलट थे. वो F-16 प्लेन उड़ा रहे थे।

हालांकि आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है लेकिन सोशल मीडिया में इस खबर नहीं जोर पकड़ लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here