भारत में F-16 विमान भेजकर बुरा फंसा पाकिस्तान, अमेरिका ने मांगा जवाब

भारत वायु सीमा की नियंत्रण रेखा पार कर(घुसपैठ) और एफ-16 का इस्तेमाल भारत के खिलाफ कर पाक ने सिर्फ कायरता ही नहीं दिखाई बल्कि अपने मित्र देश के साथ विश्वासघात किया है. जी हां भारत के खिलाफ एफ-16 इस्तेमाल कर पाकिस्तान बुरी तरह फंस गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अमेरिका ने पाकिस्तान से पूछा है कि उसने भारत के खिलाफ एफ-16 फाइटर जेट का इस्तेमाल कैसे किया। अमेरिका के स्टेट डिपार्टमेंट ने पाकिस्तान से इस पर पूरी रिपोर्ट मांगी है।

पाक ने किया इंकार, भारत ने दिखाए सबूत

बता दें पीओके में पाकिस्तान का जेट भारतीय विमान द्वारा गिराया गया था जिसके बाद विंग कमांडर अभिनंदन उनकी गिरफ्त में आ गए थे… लेकिन पाक ने स्वीकार नहीं किया कि उनका विमान क्रैश हुआ है इसका खुलासा तब हुआ जब पाक विमान क्रैश की तस्वीर भारतीय सेना ने साक्ष्य के तौर पर दिखाया. उसके अनुसार मलबे में एफ-16 का इंजन दिखा था। भारतीय वायुसेना ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में एफ-16 की एमरैम मिसाइल के टुकड़े को दिखाया था।

पाक सेना कितनी नादान??अपने पायलट को नहीं पहचान पाई

पाक ने तो अपने ही विमान के पायलट को नहीं पहचाना और उससे पहले वहां के लोगों ने भारतीय पायलट के साथ पाक के पायलट की भी पिटाई कर दी जिसकी आज इलाज के दौरान मौत हो गई…इससे समझा जा सकता है की पाक सेना कितनी नादान है जिन्हें अपने पायलट के बारे में जानकारी नहीं.

अमेरिका कर रहा है सबूतों और रिपोर्ट्स का अध्ययन

वहीं मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अमेरिकी अधिकारी भारतीय सेना के अधिकारियों की ओर से पेश किए गए सबूतों और रिपोर्ट्स का अध्ययन कर रहे हैं।

अमेरिका ने मांगा पाक से जवाब

अब इस पर है। बता दें अमेरिका ने बेहद कड़ी शर्तों के साथ पाकिस्तान को ये प्लेन दिए हैं। इस फाइटर जेट का इस्तेमाल पाकिस्तान सिर्फ आतंक के खिलाफ लड़ाई में कर सकता है किसी देश के खिलाफ नहीं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here