शिक्षा और स्वच्छता विषय पर गांव में गोष्ठी का आयोजन

डोईवाला(जावेद हुसैन)-विद्या भारती अखिल भारतीय शिक्षण संस्थान एवं सरस्वती विद्या मंदिर भोगपुर के संयुक्त तत्वाधान में  ग्राम पुन्नीवाला  में ग्राम गोष्ठी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय के प्रधानाचार्य चंदन सिंह नकोटी, कार्यक्रम के अध्यक्ष अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पूर्व जिला संयोजक अंकित तिवारी और गांव के सम्मानित व्यक्तियों द्वारा संयुक्त रूप से किया गया।  कार्यक्रम में स्कूली बच्चों ने माँ सरस्वती की वंदना प्रस्तुत की।

रानीपोखरी न्यायपंचायत के अंतर्गत पुन्नीवाला गांव में आयोजित ग्राम गोष्ठी में  साक्षरता, स्वच्छता आदि विषयों को लेकर जागरुकता की पहल की गयी और खुल कर चर्चा की गयी ।इस मौके पर विद्यालय के प्रधानाचार्य चंदन सिंह नकोटी ने विद्या भारती के कार्यों की जानकारी दी और कहा कि बच्चों को संस्कारों से ओत-प्रोत शिक्षा देना संस्थान का उद्देश्य रहा है।

उन्होंने   अभिभावकों से अपने बच्चों को संस्कारवान बनने के लिए विद्या भारती में पढ़ाने की अपील की। उन्होंने कहा कि विद्या भारती बच्चों को बेहतर पढ़ाई के साथ संस्कारवान बनाती है। गोष्ठी को संबोधित करते हुए एवीबीपी के पूर्व जिला संयोजक अंकित तिवारी ने बच्चों का बेहतर भविष्य बनाने के लिए शिक्षकों के साथ अभिभावकों को भी गंभीर होना होगा। वर्तमान के कई बड़े नामी स्कूलों में बच्चों को केवल पुस्तकें पढ़ाई जाती है। जबकि पढ़ाई के साथ बच्चों को संस्कारवान बनाना भी आवश्यक है।

बैठक में गांव के विकास को कार्ययोजना बनायी गयी और विकास योजनाओं के बारे में भी बताया। इस अवसर पर विद्यालय के शिक्षक श्रवण कुमार ,विश्वेश्वर दत्त कोठियाल ,कमलानंद तिवारी, मनीराम ,संपत्ति रावत, बीना तिवारी, संगीता काला, सुरजा देवी ,कौशिक, भारती, आराधना, आदित्य ,विनोद, सरस्वती ,कमला देवी आदि ग्रामीण मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here