दून पुलिस का ऑपरेशन सत्य : इन नंबरों पर फोन कर दें नशे से जुड़ी जानकारी

देहरादून : पुलिस द्धारा नशे के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान “ऑपरेशन सत्य” के तहत लगातार कार्रवाई जारी है। लेकिन पुलिस का कहना है की वो इस अभियान को बड़े स्तर पर अब आगे बढ़ाने जा रही है, जिसमें आम लोगों की भागीदारी के लिए फोन नम्बर जारी किये गये हैं, जिनपर कोई भी नशे से जुड़ी किसी भी प्रकार की जानकारी दे सकता है। इसके साथ ही पुलिस ने नशा मुक्ति केंद्र के साथ भी बातचीत की है, जो लोग नशे के आदि हैं उनको नशा मुक्ति केंद्र में रखा जायेगा साथ ही एक्सपर्ट की टीम ऐसे लोगों की काउंसलिंग भी करेगी।
आपको बता दें की नशे के खिलाफ चलाये जा रहे “ऑपरेशन सत्य” अभियान में आप भी पुलिस का साथ दे सकते हैं, नशे से जुड़ी जानकारी के लिए आप 999-795-4800 और 0135-2722-100 पर फोन कर सकते हैं। इन नम्बरों पर जहां एक ओर नशे के सौदागरों की जानकारी आप दे सकते हैं वहीं अपने परिचित को नशे की गिरफ्त से बाहर लाने में पुलिस का सहयोग भी ले सकते हैं।
डीआईजी अरूण मोहन जोशी ने बताया की “ऑपरेशन सत्य” अभियान को वृहद रूप से चलाने की ओर पुलिस काम कर रही है। हमारा प्रयास है की इससे ड्रग्स पैडलर तो पकड़े ही जाएं साथ ही नशे के आदि हुए लोग भी इस लत से बाहर निकल पायें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here