बॉलीवुड से एक और बुरी खबर : लेजेंडरी एक्टर और कॉमेडियन जगदीप का 81 साल की उम्र में निधन

2020 पूरे देश समेत खासा बॉलीवुड के लिए बुरा साबित हुआ। जी हां पहले इमरान खान, ऋषि कपूर और सिंगर खान और उसके बाद सुशांत सिंह राजपूत की मौत की खबर ने सबको हैरान कर दिया था। बॉलीवुड इंडस्ट्री की हस्तियां अभी दिग्गज हस्तियों के जाने के सदमे से उभरे नहीं थे कि एक और बुरी खबर बॉलीवुड के लिए आई है।

जी हां बॉलीवुड के लेजेंडरी एक्टर और कॉमेडियन जगदीप का 81 साल की उम्र में निधन हो गया है. बढ़ती उम्र से होने वाली दिक्कतों के चलते उन्होंने अपने प्राण त्याग दिए. रात 8.40 पर उनका निधन मुंबई स्थित अपने घर पर ही हुआ. उनका असली नाम सैयद इश्तियाक अहमद जाफरी था. उनका जन्म 29 मार्च 1939 को हुआ था. जगदीप ने 400 से ज्यादा फिल्मों में काम किया था. वे साल 1975 में आई मशहूर फिल्म शोले में सूरमा भोपाली के किरदार से काफी चर्चा बटोरने में कामयाब रहे थे.

इसके अलावा फिल्म ‘पुराना मंदिर’ में मच्छर के किरदार और फिल्म ‘अंदाज अपना अपना’ में सलमान खान के पिता के रोल में भी उन्होंने दर्शकों का जबरदस्त मनोरंजन किया था. उन्होंने एक फिल्म का निर्देशन किया था जिसका नाम सूरमा भोपाली था. इस फिल्म में लीड किरदार भी उन्होंने खुद निभाया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here