मतदान के लिए सड़क पर लगी लोगों की एक किलोमीटर की लंबी लाइन

उत्तराखंड सहित तमाम राज्यों में जहां आज पहले चरण में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान हो रहा है…वहीं लोगों में इस बार मतदान को लेकर खासा उत्साह भी देखने को मिल रहा है. बूढ़े-बुजुर्ग हो या गृहणी, नौकरी पेशे वाले हों या ठेली वाले सभी मतदान के लिए पोलिंग बूथ में पहुंच रहे हैं.

सोशल मीडिया पर हुई फोटो वायरल

वहीं इस बीच सोशल मीडिया पर दो फोटो वायरल हो रही हैं जो की नोएडा की बताई जा रही है. जिसमें लोग मतदान के लिए सड़क पर लंबी कतार में खड़े हैं. आपको बता दें उत्तराखंड सहित तमाम राज्यों में इस बार लोगों में वोट देने को लेकर खासा उत्साह देखने को मिला औऱ इन दो तस्वीरों में भी देखा जा सकता हैं कि लोगों में कितना उत्साह है मतदान के लिए…लोग भरी गर्मी धूप में लंबी लाइन लगाए सड़कों पर खड़े हैं. हालांकि हम इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करते हैं ये दावा सोशल मीडिया पर फोटो वायरल कर किया जा रहा है.

7 करोड़ 21 लाख पुरुष मतदाता, 6 करोड़ 98 लाख महिलाएं करेंगी प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला

लोकसभा चुनाव के सात चरण में से पहले चरण के लिए आज वोट डाले जा रहे हैं। दोपहर 3 बजे तक उत्तराखंड में 46.59, उत्तरप्रदेश की आठ सीटों पर 50.86%, बंगाल में 70% और बिहार में 42% मतदान हुआ। पहले चरण में 18 राज्यों और 2 केंद्र शासित प्रदेशों की 91 सीटें पर मतदान हुआ। कुल 1279 उम्मीदवार मैदान में हैं जिनकी किस्मत का फैसला 14 करोड़ 20 लाख 54 हजार 978 मतदाता करेंगे। इनके लिए 1.70 लाख मतदान केंद्र बनाए गए हैं। पहले चरण में 10 राज्यों की सभी सीटों पर आज  शाम 5 बजे तक मतदान पूरा हो जाएगा। आपको बता दें सभी राज्यों की सीटों पर कुल 7 करोड़ 21 लाख पुरुष मतदाता, 6 करोड़ 98 लाख महिला मतदाता हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here