दिल्ली की राह पर देहरादून, रेडियो पर सुन सकेंगे ये

देहरादून- दिल्ली की तरह अब देहरादून के ट्रैफिक का लाइव प्रसारण रेडियो चैनलों पर सुना जा सकता है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक निवेदिता कुकरेती ने शुक्रवार को इसकी शुरुआत की। ट्रैफिक पुलिस रेडियो की मदद से लोगों को बताएगी कि शहर के किस इलाके में भारी जाम लगा है ताकि लोगों की असुविधा को कम किया जा सके।

पुलिस कार्यालय में एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने रेडियो जिंदगी 9.8, रेडियो खुशी 90.50 और रेडियो हिमगिर107.8 के एडीटर और टीम के साथ लाइव प्रसारण की व्यवस्था का शुभारंभ किया। एसपी ट्रैफिक धीरेंद्र गुंज्याल ने बताया कि इसकी मदद से शहर के महत्वपूर्ण बाजारों, कॉलेजों, हाइवे आदि मार्गों पर यातायात की स्थिति की जानकारी लोग अब रेडियो की माध्यम से ले पाएंगे।

साथ ही सड़क हादसे, खराब मौसम और मार्ग परिवर्तन की जानकारी दी जाएगी। सीट बेल्ट, ओवर स्पीड, ओवरटेक, शराब पीकर वाहन न चलाने आदि यातायात नियमों के बारे में लोगों को जागरूक किया जाएगा, ताकि उनकी ट्रैफिक समझ को बढ़ाया जा सके।

उन्होंने बताया कि सड़क सुरक्षा नियमों को रेडियो के माध्यम प्रसारित करना आसान और कम खर्चीला होगा। एएसपी लोकेश्वर सिंह, सीओ यातायात जया बलोनी आदि इस दौरान मौजूद रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here