उत्तराखंड : अपने ही फैसले के खिलाफ सरकार, 3 बच्चों की मां को किया प्रत्याशी घोषित

उधमसिंह नगर : उत्तराखंड में पंचायत चुनाव का बिगुल बज चुका है. सरकार ने फैसला किया था कि दो बच्चे वाले ही पंचायत चुनाव लड़ पाएंगे. सरकार इस फैसले से पंचायत चुनाव लड़ने की सोचने वालों को झटका लगा जिसके बाद इस फैसले के खिलाफ होईकोर्ट में याचिका डाली गई औऱ हाई कोर्ट ने सरकार के फैसले को दरकिनार करते हुए दो से अधिक बच्चे वाले भी चुनाव लड़ पाएंगे, का फैसला लिया जिसके बाद सरकार ने इस फैसले के खिलाफ जाने और सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाने का ऐलान किया.

लेकिन एक बड़ी चूक सरकार से हुई. दरअसल 19 सितंबर को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने उधमसिंह नगर में प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया जिसमे सरकार खुद अपने फैसले को भूलती हुई नजर आई. दरअसल अजय भट्ट ने ऐसे प्रत्याशी के नाम का ऐलान किया जिसके तीन बच्चे हैं.

अजय भट्ट ने छिनकी क्षेत्र से महिला प्रत्याशी मोहनी पोखरिया के नाम की घोषणा की. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार महिला प्रत्याशी मोहनी पोखरिया के तीन बच्चे हैं. सरकार एक तरफ तो सुप्रीम कोर्ट जाने की बात करती है तो दूसरी तरफ अपने ही फैसले के खिलाफ प्रत्याशी के नाम की घोषणा करती नजर आती है जिससे साफ होता है कि सरकार किस गंभीरता से काम करती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here