29 को PM मोदी करेंगे उत्तराखंड की इन 3 बड़ी परियोजनाओं का लोकार्पण

S

देहरादून : मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 29 सितम्बर को नमामि गंगे कार्यक्रम के तहत राज्य में तैयार किये गये 8 सीवरेज शोधन संयत्र (STP) का लोकार्पण करेंगे। हरिद्वार में 4, ऋषिकेश में 2 और मुनी की रेती व बद्रीनाथ में एक-एक STP बनकर तैयार हैं, जिनका लोकार्पण किया जाएगा।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र रावत ने कहा कि उत्तराखण्ड में जो नये एसटीपी बने हैं, वे सभी अत्याधुनिक बने हैं। इनमें सॉलिड वेस्ट का इस्तेमाल कम्पोस्ट के रूप में किया जायेगा। जगजीतपुर में बने एसटीपी में जिस आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल किया गया है, उसकी तारीफ स्वीडन के राजा कार्ल सोलहवां गुस्ताफ ने भी अपने उत्तराखंड भ्रमण के दौरान की थी।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा जिन परियोजनाओं का लोकार्पण किया जायेगा। उनमें जगजीतपुर, हरिद्वार में 230.32 करोड़ रूपये की लागत के 68 एमएलडी और 19.64 करोड़ रूपये की लागत के 27 एमएलडी एसटीपी, सराय हरिद्वार में बने 12.99 करोड़ की लागत के 18 एमएलडी एसटीपी, मुनी की रेती टिहरी में 39.32 करोड़ रूपये की लागत के 05 एमएलडी के एसटीपी, चन्द्रेश्वर नगर, ऋषिकेश में 41.12 करोड़ की लागत से बने 7.50 एमएलडी एसटीपी, लक्कड़घाट ऋषिकेश में 158 करोड़ रूपये की लागत से बने 26 एमएलडी एसटीपी एवं बदरीनाथ में 18.23 करोड़ रूपये से बने एक एमएलडी का एसटीपी शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here