अधिकारियों का कारनामा, मौके से नहीं हटाया अतिक्रमण, CM पोर्टल पर लगा दी समाधान की रिपोर्ट

 

लक्सर : प्रशासन इतना लचर है कि सीएम पोर्टल पर की गई शिकायतों तक पर संज्ञान नहीं लिया जा रहा है। मामला हुसैनपुर ग्राम सभा के हुसैनपुर गांव का है। जहां पर प्राइमरी स्कूल की जमीन और ग्राम सभा की जमीन पर गांव के ही कुछ लोगों ने कब्जा जमा रखा गया है। इसकी शिकायत सीएम पोर्टल पर भी की जा चुकी है। मगर मामले की जांच करने पहुंचे अरुण पटवारी खानापूर्ति कर चले गए।

मौके पर अतिक्रमण हटाने के नाम पर खानापूर्ति की गई। मगर उन्होंने सीएम पोर्टल पर ये रिपोर्ट लगा दी कि उन्होंने कार्रवाई कर दी है। अब आप इससे समझिए की सरकारी महकमा किस तरह से अपने काम को अंजाम दे रहा है। इस बारे में लक्सर के एसडीएम को भी अवगत कराया जा चुका है, मगर एसडीएम भी इसमें कोई दिलचस्पी लेते नजर नहीं आ रहे हैं। बड़ा सवाल ये है कि जब अधिकारी सीएम पोर्टल की शिकायत पर ही खानापूर्ति कर रहे हैं, तो फिर बाकी शिकायतों पर क्या संज्ञान लिया जा रहा होगा।

दूसरी ओर लक्सर उप जिला अधिकारी पूरण सिंह राणा का कहना है कि मामले को दिखवाया जा रहा है। अगर ग्राम सभा और राजकीय प्राइमरी स्कूल की जमीन पर अतिक्रमण पाया जाता है, तो उसके खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जाएगी। जबकि संबंधित लेखपाल अरुण कुमार इसमें निराकरण की रिपोर्ट लगा चुके है। सरकारी महकमों का हाल इतना खराब है कि निचले स्तर के कर्मचारी अपने अधिकारियों तक को सही जानकारी देना तक उचित नहीं समझते।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here