वैक्सीन लगाने के कुछ दिन बाद कोरोना पॉजिटिव पाई गई नर्स, हुआ साइड इफेक्ट

कोरोना का कहर देश भर में जारी है तो दूसरी तरफ कोरोना वैक्सीन को लेकर ट्रायल किया जा रहा है। वैक्सीन की डोज कइयों को दी गई है ताकि इसके परिणाम जान सके लेकिन अमेरिका से गजब का मामला सामने आया है जिसे देख डॉक्टर भी हैरान है। बता दें कि अमेरिका में फाइजर की वैक्सीन लगाने के कुछ ही दिन बाद ही एक नर्स के कोरोना पॉजिटिव हो गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नर्स की उम्र 45 साल है। नर्स ने जानकारी दी कि उसे 18 दिसंबर को कोरोना वैक्सीन लगाई गई थी. 6 दिन के बाद उनमें कोरोना के लक्षण सामने आ गए.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अमेरिका के सैन डियागो में रहने वाली नर्स मैथ्यू डब्ल्यू. ने बताया कि वैक्सीन लगाए जाने के बाद उन्हें हल्का साइड इफेक्ट हुआ और उसे हाथों में दर्द महसूस हुआ। नर्स मैथ्यू ने बताया कि वो कोरोना वार्ड में ही काम कर रही थीं. वैक्सीन लगाने के छह दिन बाद उनमें कोरोना के लक्षण दिखे. टेस्ट कराने पर वह पॉजिटिव निकलीं.

वहीं इस पर एक्सपर्ट्स का कहना है कि वैक्सीन लगाए जाने के कुछ दिन बाद कोरोना पॉजिटिव होने की घटना अप्रत्याशित नहीं है. अमेरिका के सैन डियागो के संक्रामक रोग विशेषज्ञ क्रिस्टियन रैमर्स ने बताया कि वैक्सीन ट्रायल से यह पता चल चुका है कि खुराक लेने के 10 से 14 दिनों के बाद ही व्यक्ति में इम्यूनिटी तैयार होती है. वहीं, पूरी सुरक्षा के लिए दूसरी खुराक भी लेनी होती है. आशंका यह भी जताई जा रही है कि हो सकता है कि नर्स वैक्सीन लगाए जाने से पहले से ही बिना लक्षण के कोरोना पॉजिटिव रही हों. कोरोना के लक्षण सामने आने में 14 दिन तक का वक्त लगता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here