Nupur Sharma News: सुप्रीम कोर्ट ने टीवी पर माफी मांगने को कहा, सोशल मीडिया पर बहस

 

पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी कर चर्चा में आईं नूपुर शर्मा (Nupur Sharma News) अब सुप्रीम कोर्ट की सख्त टिप्पणी के बाद फिर एक बार चर्चा में हैं। सुप्रीम कोर्ट ने जहां एक ओर नूपुर को लताड़ लगाई है वहीं टीवी डिबेट्स में होने वाली धार्मिक बयानबाजियों पर भी निशाना साधा है। संभवत इसीलिए सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर शर्मा को टीवी पर ही माफी मांगने के लिए कहा है।

सुप्रीम कोर्ट ने अपनी टिप्पणी ने नूपुर से माफी मांगने के लिए कहा है। कोर्ट ने कहा कि, चूंकि ये पूरा विवाद टीवी डिबेट से शुरु हुआ लिहाजा माफी भी टीवी पर ही मांगनी चाहिए। कोर्ट में जब नूपुर के वकील ने ये दलील दी कि नूपुर ने जो भी कहा वो एंकर के सवाल के जवाब में कहा तो कोर्ट और सख्त हो गया। कोर्ट ने कहा कि ऐसे में चैनल की एंकर के खिलाफ भी मुकदमा करना चाहिए।

अदालत में नूपुर शर्मा की ओर से दाखिल अर्जी में कहा गया था कि उनकी जान को खतरा है, ऐसे में वह देश के अलग-अलग हिस्सों में केसों की सुनवाई के लिए नहीं जा सकतीं। ऐसे में सभी केसों को दिल्ली ही ट्रांसफर कर दिया जाए। इस पर शीर्ष अदालत ने उन्हें कोई राहत तो नहीं दी, उलटे सख्त टिप्पणियां करते हुए उनसे माफी मांगने को कहा।

अदालत ने नूपुर शर्मा को फटकार लगाते हुए कहा कि उनके ही एक बयान के चलते माहौल खराब हो गया। यही नहीं अदालत ने कहा कि नूपुर शर्मा ने माफी मांगने में देरी कर दी और उनके चलते ही दुर्भाग्यपूर्ण घटनाएं हुई हैं। न्यायमूर्ति सूर्य कांत और न्यायमूर्ति जे बी पारदीवाला की बेंच ने पैगंबर के खिलाफ टिप्पणी के लिए विभिन्न राज्यों में दर्ज प्राथमिकियों को एक साथ जोड़ने की शर्मा की याचिका पर विचार करने से इनकार कर दिया। उन्हें याचिका वापस लेने की अनुमति दी। इसके साथ ही नूपुर शर्मा ने अदालत से अपनी अर्जी को वापस ले लिया।

वहीं सोशल मीडिया पर नूपुर शर्मा और सुप्रीम कोर्ट हैशटैग ट्रेंड कर रहा है। लोग अपनी अपनी राय दे रहें हैं। इसमें सबसे अधिक चर्चित विवेक अग्निहोत्री का ट्वीट है। कश्मीर फाइल्स फिल्म बनाने वाले विवेक अग्निहोत्री सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी से नाराज दिखे और उन्होंने एक के बाद एक कई ट्वीट किए हैं –

वहीं एक धड़ा सुप्रीम कोर्ट के खिलाफ और खास तौर पर जज सूर्यकांत के खिलाफ सोशल मीडिया पर पोस्टें डाल रहा है। सरकारी सर्विस नाम के ट्विटर हैंडल से ये ट्वीट किया गया –

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here