अब यहां कोरोना का भयंकर कहर, WHO का अलर्ट, भारत में बढ़ी चिंता

दुनियाभर में जानलेवा कोरोना का प्रकोप अब भी बरकरार है। अमेरिका से लेकर रूस तक कोरोना का तांडव देखने को मिल रहा है…खासकर यूरोप में कोरोना का कहर जमकर बरप रहा है। हालांकि भारत में फिलहाल राहत मिलती नजर आ रही है…क्योंकि संख्या लगातार 15 हजार से नीचे ही दर्ज की जा रही है…लेकिन मौत के आंकड़े अभी भी डराने वाले हैं।

ब्रिटेन में भी लगातार 30 हजार से अधिक केस सामने आ रहे हैं। ब्रिटेन में पिछले एक हफ्ते में 1200 से अधिक और जर्मनी में 950 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। बेल्जियम के स्वास्थ्य मंत्री फ्रैंक वांडरब्रुक ने भी माना है कि उनका देश कोरोना की चौथी लहर का सामना कर रहा है।

कोरोनावायरस महामारी के तकरीबन दो साल बाद भी यूरोप के पश्चिमी क्षेत्र में संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। यह काफी चौंकाने वाली बात है, क्योंकि इस क्षेत्र में टीकाकरण की दरें अधिक हैं और स्वास्थ्य देखभाल प्रणालियां अच्छी हैं। इसके बावजूद अब कोरोना के लौटने की वजह से लॉकडाउन लगाने की नौबत आन पड़ी है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने बताया कि यूरोप में पिछले हफ्ते कोरोना वायरस से जान गंवाने वाले लोगों की संख्या 10 फीसदी तक बढ़ गई। एजेंसी ने पिछले हफ्ते आधिकारिक घोषणा में कहा कि यूरोप फिर से महामारी का केंद्र बनने जा रहा है। वैक्सीनेशन के बावजूद वहां बुरे हाल है जिससे भारत की चिंता बढ़ गई है। हालांकि अभी राहत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here