उत्तराखंड में अभी नहीं मिलने वाली ठंड से राहत, फिर करवट बदलेगा मौसम, बारिश-बर्फबारी का अलर्ट

देहरादून : उत्तराखंड में कई दिनों से मौसम का मिजाज बदला रहा। बीते दो दिन जमकर बारिश और बर्फबारी हुई। बर्फबारी के कारण कई रास्ते अवरुद्ध हो गए और कई वाहन फंस गए। पुलिस और एसडीआरएफ ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर वाहनों के साथ लोगों को सुरक्षित जगह पहुंचाया. आज मौसम से राहत मिली है। देहरादून समेत मैदानी जिलों में धूप खिली है जिससे ठंड से राहत मिली। लेकिन बता दें कि ठंंड से अभी राहत मिलने वाली नहीं है।

जी हां एक बार फिर से मौसम करवट बदलेगा और ठंड बढ़ेगी। मौसम विभाग के अनुसाग मंगलवार से एक बार फिर मौसम बिगड़ सकता है। मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार और अगले दो से तीन दिन मौसम फिर बिगड़ रहेगा। इस दौरान भी पहाड़ी जिलों में बर्फबारी और मैदानी जिलों में बारिश होने के आसार हैं। मौसम विभाग के अनुसार आज मौसम सामान्य रहेगा। कुछ दिनों से छाए बादल, पाला, कोहरा लोगों को कुछ कम परेशान करेगा। जबकि मंगलवार से अगले कुछ दिन मौसम का मिजाज बदला रहेगा।

मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिन में प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में बारिश होने के आसार हैं, जबकि पर्वतीय जिलों में फिर बर्फबारी होने की संभावना है। वहीं शनिवार को राजधानी देहरादून समेत अन्य इलाकों में धूप निकलने से लोगों ने राहत की सांस ली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here