देहरादून में सिम बेचने वालों की खैर नहीं, DIG का थाना प्रभारियों को सख्त निर्देश

देहरादून : देहरादून समेत पूरे उत्तराखंड में साइबर क्राइम के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है जिसमे आरोपी फर्जी सिम का सहारा लेकर ठगी करते हैं लेकिन अवैध तरीके से सिम देने औऱ लेने के कारण उनकी पहचान पुलिस नहीं करपाती और न ही वो पकड़ में आ पाते हैं। इसी को देखते हुए अब देहरादून पुलिस विशेष अभियान चलाने जा रही है जिसमे अवैध रुप से या बिना आईडी के सिम देने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

दरअसल 5 फरवरी को डीआईजी और देहरादून एसएसपी अरुण मोहन जोशी ने समस्त क्षेत्राधिकारी और थाना प्रभारियों को अवैध रुप से सिम विक्रेताओं के विरूद्ध अभियान चलाकर दोषी पाए जाने वालों पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

अवैध तरीके से बिना कागजात के सिम बेचने वालों पर कार्रवाई

बता दें कि देहरादून एसएसपी ने सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिए कि अपने थाना क्षेत्र में सभी मोबाइल औऱ सिम विक्रेताओं का डाटा अपने थाने में एक रजिस्टर में अंकित करें और साथ ही सभी मोबाइल और सिम विक्रेताओं का सत्यापन करें। अगर किसी ऐसे व्यक्ति का कोई आपराधिक इतिहास है तो उसकी भी एण्ट्री सम्बन्धित रजिस्टर में की जाये। सादे कपड़ों में अपने थाने के कर्मचारियों औऱ मुखबिरों के जरिए से थाना क्षेत्र के सभी मोबइल औऱ सिम विक्रेताओं के यहां भेजकर तस्दीक करेंगे कि कोई व्यक्ति अवैध तरीके से बिना कागजात के या अन्य किसी के पहचान पत्र पर कोई सिम तो नहीं बेच रहा है। अगल कोई दुकानदार ऐसा करता पाया जाता है तो  उनके खिलाफ उचित धाराओं में मुकदमा र्दज कर कड़ी कार्रवाई करने के डीआईजी ने निर्देश दिए।

डीआईजी ने सभी थाना प्रभारियों और अधिकारियों समेत लोगों से अपील की है कि अगर आपको किसी भी व्यक्ति से अवैध सिम विक्रय होने की जानकारी मिलती है तो तत्काल् उसकी सूचना पुलिस को दें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here