निर्भया केस : दोषियों का डेथ वारंट कोर्ट इस दिन कर सकता है जारी

दिल्ली : निर्भया मामले में दोषी करार आरोपियों की सजा ए मौत का पूरे दश की जनता इंतजार कर रही है. लोगों की मांग है कि रेप के आऱोपियों को फांसी हो ताकी फिर कोई ऐसा घिनौना काम करने से पहले 100 बार सोचे.

वहीं निर्भया मामले में फांसी की सजा पाए चारों दोषियों विनय, अक्षय, मुकेश और पवन के खिलाफ जल्द ही डेथ वारंट जारी हो सकता है। बताया जा रहा है कि चारों दोषियों के पास राष्ट्रपति के पास दया याचिका दायर करने की अवधि पूरी हो चुकी है। इनमें से सिर्फ विनय की दया याचिका ही राष्ट्रपति के पास लंबित है और उसको भी गृहमंत्रालय की ओर से खारिज किया जा चुका है। अब इस पर अंतिम रूप से राष्ट्रपति की मुहर लगना बाकी है। ऐसे में अभियोजन पक्ष की ओर से कहा जा रहा है कि 7 जनवरी को होने वाली अगली सुनवाई में दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट सुनवाई के दौरान फांसी पर अमल के लिए डेथ वारंट जारी कर सकती है।

अभियोजन पक्ष के वकील राजीव मोहन के अनुसार पटियाला हाउस कोर्ट अगली सुनवाई में 7 तारीख को चारों दोषियों की फांसी को लेकर डेथ वारंट जारी कर सकता है, क्योंकि क्यूरेटिव पेटिशन के लिए दी गई समय सीमा खत्म हो चुकी है। वकील का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट पिछली सुनवाई के दौरान ही क्यूरिटव पेटिशन के लिए समय दे चुका है और उसकी समय सीमा पूरी हो चुकी है। इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा कि डेथ वारंट जारी होने के बाद भी क्यूरिटव पेटिशल दाखिल की जा सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here