VIDEO – प्लास्टिक सर्जरी करा कर लंदन में आराम से घूम रहा है भगोड़ा नीरव मोदी

पंजाब नेशनल बैंक के 13000 करोड़ रुपये के घोटाले का मुख्य आरोपी हीरा व्यापारी नीरव मोदी इस समय लंदन के वेस्ट एंड में आराम से रह रहा है। यहां उसने हीरे का एक नया व्यापार शुरू कर लिया है। यूके डेली टेलीग्राफ ने एक वीडियो जारी किया है जिसमें उसने भगोड़े व्यापारी का इंटरव्यू लिया है। शनिवार के शुरुआती घंटों में उसने हेडलाइन लगाई ‘एक्सक्लूसिव: भारत का सबसे वांछित शख्स नीरव मोदी- 14 हजार करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने वाला लंदन में आराम से रह रहा है।’

वीडियो में दिख रहा है कि 48 साल का नीरव मोदी जिसके प्रत्यर्पण के लिए भारत सरकार ने अनुरोध किया है और उसके खिलाफ इंटरपोल का रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया हुआ है, वह ऑक्सफोर्ड स्ट्रीट के लग्जरी फ्लैट में रह रहा है और उसने सोहो में हीरे का नया कारोबार भी शुरू कर लिया है। वीडियो में नीरव मोदी पहले से मोटा लग रहा है और उसने मूंछें बढ़ा ली हैं। भारत सरकार के सूत्रों और दूसरे उच्च सूत्रों का कहना है कि नीरव मोदी ने लंदन में प्लास्टिक सर्जरी करवाई है ताकि वह प्रत्यर्पण से बच सके।

डेली टेलीग्राफ ने नीरव मोदी के 62 करोड़ रुपये के आलीशान लग्जरी स्काईस्क्रैपर घर को ढूंढ़ लिया है जिसमें वह इन दिनों निवास कर रहा है। इस घर का मासिक किराया 13 लाख के करीब है। अखबार का दावा है कि उसने यहां हीरे का नया व्यापार भी शुरू कर लिया है जिसे वह अपने घर से थोड़ी सी दूरी से संचालित करता है। इस व्यापार की शुरुआत उसने मई 2018 में की थी। उसने होलसेल ट्रेड एंड रिटेलर इन वाचिस एंड ज्वैलरी में अपने कारोबार को सूचीबद्ध करवाया है।

टेलीग्राफ ने लिखा, ‘ऐसा लगता है कि नीरव मोदी ने अपने भगोड़ेपन को छिपाने के लिए आश्चर्यजनक रूप से एक अडिग रवैया अपनाया हुआ है। वह अपने घर और हीरा कंपनी के बीच अपने कुत्ते को घुमाने के लिए ले जाता है।’

वहीं नीरव मोदी के लंदन में देखे जाने के बाद आरोप प्रत्यारोप की सियासत ने फिर जोर पकड़ लिया है। इसे लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार को निशाने पर लिया है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा- बैंकों का भगोड़ा छोटा मोदी आज लंदन में 75 करोड़ के फ्लैट में देखा गया है। 10 हजार पाउंड की जैकेट पहले मौज मस्ती करते देखा गया। सही है, मोदी जी पहले करोड़ो रुपया देश के बैंकों का लूटकर ले जाओ, फिर बगैर रोक टोक देश से भाग जाओ। क्योंकि मोदी है तो मुमकिन है, क्योंकि मोदी जी, छोटे मोदी नीरव मोदी और उसके मामा मेहुल चोकसी, लगता है बैंक फ्रॉडस्टर सेटलमेंट कंपनी चला रहे हैं।

देखिए वीडियो –

वहीं इस मसले पर विदेश मंत्रालय की प्रतिक्रिया भी आई है। विदेश मंत्रालय ने कहा है कि उसे पता है कि नीरव मोदी लंदन में है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि हम नीरव मोदी के प्रत्यर्पण को लेकर कार्यवाही कर रहे हैं. लंदन में वह दिख गया, इसका यह मतलब नहीं है कि हम उसको तुरंत भारत ले आएंगे. इसके लिए एक प्रक्रिया होती है, जो हम कर रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here