PNB घोटाले के आरोपी नीरव मोदी का 100 करोड़ का बंगला तोड़ा गया, देखिए तस्वीरें

पीएनबी घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी का आलीशान फार्म हाउस अब जमींदोज हो गया है। बॉम्‍बे हाईकोर्ट के आदेश के बाद महाराष्ट्र सरकार ने रायगढ़ जिले के अलीबाग में बने नीरव मोदी के 100 करोड़ के अवैध बंगले डायनामाइट से ध्‍वस्‍त कर दिया.
 पंजाब नेशनल बैंक में करीब 13000 करोड़ का घोटाला करके फरार हुए भगोड़े नीरव मोदी को आज महाराष्‍ट्र सरकार ने बड़ी चोट दी. महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले के अलीबाग में बने नीरव मोदी के करोड़ों के अवैध बंगले को आज डायनामाइट से उड़ा दिया गया.अलीबाग के किहिम बीच के किनारे लगभग 30 हजार स्क्वायर फुट में बने रूपन्‍या नाम के नीरव मोदी के इस बंगले की कीमत करीब 100 करोड़ रुपये थी.इस बंगले को नेस्‍तनाबूत करने के लिए महाराष्‍ट्र सरकार ने 110 डायनामाइट लगाई थीं. इन सभी डायनामाइट को एक दूसरे से जोड़कर ब्‍लास्‍ट किया गया.
सुबह करीब 9 बजे बंगले को जमीन में मिला दिया गया.करोड़ों की ठगी के पैसे से खड़े किए इस आलीशान बंगले में नीरव मोदी बड़ी-बड़ी पार्टियां आयोजित करता था और लोगों को अपनी संपत्ति के बल पर झांसे में लेता था. जिसे बॉम्‍बे हाईकोर्ट ने अवैध करार देते हुए तोड़ने का आदेश दे दिया.शासन के मुताबिक, बंगले में डायनामाइट लगाने के लिए पिलरों में छेद किए गए. बंगला गिराने के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी. ईडी का कहना था कि यह पीएनबी घोटाले के मामले में जब्त संपत्तियों में है. हालांकि, बाद में एजेंसी ने इसे स्थानीय प्रशासन को सौंप दिया था.ED ने थाईलैंड में भी नीरव मोदी की 13.14 करोड़ की संपत्ति सील कर दी है. ईडी की ओर से पिछले साल नवंबर में नीरव मोदी की दुबई में 56 करोड़ रुपये से अधिक की 11 संपत्ति कुर्क की गई थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here