ऑस्ट्रेलिया से मिला khabaruttarakhand.com को प्यार, वहां से भेजी वीडियो

नैनीताल : ऑस्ट्रेलिया से खबर उत्तराखंड को प्यार मिला। खबर उत्तराखंड की खबरों को विदेशों में भी काफी पढ़ा जा रहा है और प्यार मिल रहा है। इसी प्यार की बदौलत आस्ट्रेलिया से उत्तराखंडियों ने अप्रवासी भारतीयों के साथ डांस कर वीडियो हमें भेजा। और इसी के साथ  आस्ट्रेलिया से उत्तराखंडियों ने अप्रवासी भारतीयों के साथ सीनेट(संसद)के आगे सी.ए.ए.के समर्थन समेत राष्ट्रवादी नारे लगाए और वीडियो खबर उत्तराखंड को भेजा।

दरअसल रविवार शाम ऑस्ट्रेलिया के मेलबोर्न स्थित सेनेट के सामने उत्तराखण्ड वासियों ने बांकी अप्रवासिय भारतीयों के साथ भारत के पक्ष में राष्ट्रवादी नारे लगाकर धूम मचा दी। सेनेट के आगे लगभग 300 भारतीय मूल के नागरिक केंद्र के सी.ए.ए., एन.पी.आर., एन.आर.सी., यू.सी.सी. और पी.सी.बी.लागू करने के पक्ष में नारे लगाते हुए दिखे। आंदोलन को उत्तराखण्ड में द्वाराहाट के योगेश भट्ट संबोधित कर रहे थे। ‘इंडियन डायस्पोरा ऑफ विक्टोरिया’ नामक संस्था द्वारा आयोजित इस समर्थन कार्यक्रम में नैनीताल के जय साह ने जमकर योगदा दिया। सेनेट के आगे एकत्रित होकर प्रवासीय भारतीयों ने “सी.ए.ए. ज़िन्दाबाद, हम सी.ए.ए.का सपोर्ट करेंगे, ऑस्ट्रेलिया की धरती पर, प्रे फॉर ऑस्ट्रेलिया” जैसे कई नारे लगाए।

भारत से दूर ऑस्ट्रेलिया में राष्ट्र प्रेम की इस दीवानगी में सैकड़ों लोगों ने अर्बन नक्सली और टुकड़े टुकड़े गैंग को भी कड़ा सन्देश दिया। टुकड़े-टुकड़े गैंग के छीन कर लेंगे आजादी के जवाब में उन लोगों ने “मोदी जी देंगे आज़ादी, कश्मीर को दे दी आज़ादी, करप्शन को दे दी आज़ादी, देशद्रोहियों से देंगे आज़ादी, उपद्रवियों से देंगे आज़ादी, गद्दारों से देंगे आज़ादी, वामपंथ से देंगे आज़ादी, जनसंख्या विस्फोट से देंगे आज़ादी, छीन के नहीं सविंधान बचा के देंगे आज़ादी जैसे उत्साहवर्धक नारे लगाए।  उन्होंने कहा, “कैसे देंगे – सी.ए.ए., एन.पी.आर., एन.आर.सी., यू.सी.सी. और पी.सी.बी.लागु करके देंगे आज़ादी”। राष्ट्रवाद के साथ साथ सभी लोगों ने बुश फायर के लिए प्रार्थना की और डोनेशन बॉक्स(दानपात्र)में अपना योगदान देकर बेण्डिगो बैंक की ब्रांच में जमा किया। मेलबोर्न में बारिश होने के बावजूद लगभग 250 से 300 लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। आंदोलन में नैनीताल, द्वाराहाट, अल्मोड़ा, पौड़ी और द्वाराहाट के अलावा देश के कई हिस्सों से लोग एकत्रित हुए थे।

 नोट :: खबर उत्तराखंड के पाठकों ने यह वीडियो खबर उत्तराखंड को भेजी है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here