VIRAL सच : उत्तराखंड के जंगलों में लगी आग की खबर वायरल, सीएम ने बताई सच्चाई

कोरोना महामारी और दहशत के बीच सोशल मीडिया पर उत्तराखंड के पहाड़ी और जगलों को लेकर कुछ तस्वीरें और पोस्टें वायरल हो रही है। जिसकी सच्चाई सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रदेशवासियों को बताई है। जी हां सीएम ने बताया कि ये सभी तस्वीरें और खबर झूठी ह, अफवाह है।

तस्वीरें शेयर कर ये किया जा रहा है दावा

ये तस्वीरें फेसबुक और ट्विटर पर काफी वायरल हो रही हैं। जिस पर अब सीएम ने अपनी प्रतिक्रियाएं दी है।इन तस्वीरों को शेयर कर दावा किया गया है कि आग लगने के कारण उत्तराखंड जंगल की 71 हेक्टेयर जमीन पूरी तरह से बर्बाद हो गई है। दावा ये भी किया जा रहा है कि इस आग से दो लोगों की जान गई है और कई जानवरों की मौत हुई है। लोग सोशल मीडिया पर तस्वीरें पोस्ट कर दावा कर रहे हैं कि पिछले चार दिनों से उत्तराखंड के जंगल आग में जल रहे हैं, लेकिन कोई इसकी सुध लेने वाला नहीं है। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी ऐसी खबरें पूरी तरह से झूठी हैं।

सीएम के ट्वीट

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ट्वीट कर लिखा कि मुझे यह कहते हुए बड़ा दुःख हो रहा है कि सोशल मीडिया पर कई नामी-गिरामी हस्तियाँ “उत्तराखंड जल रहा है” जैसे एक भ्रामक दुष्प्रचार का हिस्सा बनी हैं. आप सभी से इतनी अपेक्षा है कि अपने नाम का इस तरह से दुरुपयोग न होने दें.

सीएम ने एक और ट्वीट किया है जिसमे सीएम ने लिखा है कि चीन और चिली के जंगलों मे लगी आग एवं वर्ष २०१६ और २०१९ की वनाग्नि की पुरानी तस्वीरों के माध्यम से उत्तराखंड के खिलाफ एक भ्रामक और सत्य से परे दुष्प्रचार चल रहा है; कृपया ऐसी अफवाहों पर ध्यान न दें और ऐसी भ्रामक खबरों से सावधान रहें|

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here