शौक से चलाने निकले नई एक्टिवा, कट गया एक लाख का चालान

नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू होने के बाद अब कई बड़े चालान(तय जुर्माना राशि) पुलिस और परिवहन विभाग द्वारा किए गए हैं. सरकार द्वारा लागू नए मोटर व्हीकल एक्ट की जुर्माना राशि के रोस्टर को देख देशभर की जनता में रोष है और लोग इसके विरोध में सड़कों पर उतर आए हैं.

वहीं एक बाऱ फिर से एक चालक का बड़ी राशि यानी भारी भरकम चालान किया गया है औऱ हैरानी की बात ये है कि जितनी वाहन की कीमत भी नहीं उससे कई ज्यादा चालान पुलिस द्वारा उसका काटा गया है जिससे वाहन स्वामी हैरान है.

एक लाख का कटा चालान

मामला 12 सितंबर भुवनेश्‍वर का बताया जा रहा है और जहां कटक ट्रांसपोर्ट ऑफिस ने चैकिंग के दौरान नई एक्‍टिवा को बिना रजिस्‍ट्रेशन चलाने पर चालक पर 1 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है. मिली जानकारी के अनुसार बारंग में वाहनों की पुलिस चैकिंग हो रही थी. नई स्कूटी होने के कारण स्कूटी में नंबर प्लेट भी नहीं थी जिस कारण पुलिस ने वाहन चालक पर 1 लाख का जुर्माना ठोका.

28 अगस्त को खरीदी थी स्कूटी

जानकारी के मुताबिक वाहन चालक ने स्कूटी 28 अगस्त को कविता पांडा के नाम से खरीदी थी. नई गाड़ी होेने के कारण गाड़ी में नंबर नहीं था और ठीक 14 दिन बाद स्कूटी का चैकिंग के दौरान पुलिस ने 1 लाख का चालान कर दिया. ट्रैफिक पुलिस ने इस मामले में डीलर/मैन्‍युफैक्‍चरर/इंपोर्टर के स्‍तर पर हुई चूक के लिए 1 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है.

वहीं इस पर वाहन मालिक कविता का कहना है कि जिस शोरूम से गाड़ी खरीदी है उन्‍होंने अब तक रजिस्‍ट्रेशन नंबर नहीं दिया. इसके बाद आरटीओ की ओर से शोरूम अथॅारिटी को भी नोटिस भेजा है. कविता का कहना है कि चैकिंग के दौरान ही ये पता चला कि रजिस्‍ट्रेशन मेरे नाम पर नहीं है जिसके बाद 1 लाख रुपए का जुर्माना लगा दिया. आरटीओ को इसके लिए डीलर पर कार्रवाई करनी चाहिए. कविता ने बताया कि इसकी शिकायत हमने पुलिस से की है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here