JIO गीगा फाइबर : इंटरनेट की दुनिया में नई क्रांति, ब्रॉडबैंड के साथ फ्री मिलेगा लैंडलाइन फोन

रिलायंस की सालाना आयोजित होने वाली बैठक आज खत्म हुई. जिसमें लोगों को सौगात मिली. जी हां इंटरनेट की दुनिया में नई क्रांति आई. जिसमें लोगों को कई तरीको से फायदा पहुंचेगा. बता दें इस बैठक में कंपनी की ब्रॉडबैंड सेवा जियो गीगा फाइबर लॉन्च किया। इसके अलावा Jio Phone 3 को भी कंपनी आज लॉन्च किया। बता दें कि रिलायंस जियो ने पिछले साल की बैठक में ब्रॉडबैंड सेवा Giga Fiber से पर्दा उठाया था। तभी से कंपनी कई जगह इसे प्रीव्यू के तौर पर चला रही है। बताया जा रहा है कि Jio Giga Fiber कम कीमत पर ब्रॉडबैंड सेवा होगी जिसमें गीगा टीवी और प्रीमियम एप्स जैसी सेवाओं का भी लाभ उठाया जा सकेगा।

जियो गीगा फाइबर प्लान्स 

रिलायंस जियो कम से कम तीन डाटा प्लान्स दे सकता है। सबसे कम कीमत वाला प्लान 500 रुपये का हो सकता है, जिसमें 100 एमबीपीएस की स्पीड दी जाएगी। इसके बाद एक प्लान 600 रुपये का हो सकता है। इसमें जियो के डीटीएच, ब्रॉडबैंड और लैंडलाइन सेवाएं मिलेंगी। यूजर्स को इसमें 100 जीबी डाटा दिया जाएगा। इसके बाद प्रीमियम प्लान की कीमत एक हजार रुपये हो सकती है। इसमें सब पिछले प्लान जैसा ही होगा, बस इंटरनेट प्रोडक्ट्स का सपोर्ट होगा।

लैंडलाइन सर्विस एकदम मुफ्त

रिलायंस जियो गीगा फाइबर यूजर्स लैंडलाइन सेवाओं का भी लाभ उठा सकेंगे वो भी मुफ्त। रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने कुछ यूजर्स को मुफ्त में ये सेवा देना भी शुरू कर दिया है। रिपोर्ट्स के अनुसार, कुछ यूजर्स को माय जियो एप पर मुफ्त लैंडलाइन सेवाओं के बारे में जानकारी मिलने लगी है।

इंटरनेट स्पीड,रिलायंस जियो फोन 3

प्रीव्यू ऑफर के तहत जियो 100 एमबीपीएस की स्पीड दे रहा है। लेकिन कंपनी ने वादा किया है कि वह एक जीबीपीएस की स्पीड भी देगी। यह स्पीड प्रीमियम प्लान्स में मिल सकती है। इस समय स्पेक्ट्रा और एसीटी फाइबरनेट एक जीबीपीएस की स्पीड भारत में यूजर्स को प्रदान कर रहे हैं। रिलायंस जियो अभी तक दो स्मार्ट फीचर फोन लॉन्च कर चुका है। इस बार कंपनी जियो फोन 3 को लॉन्च किया. पहले जियो फोन 2 में कंपनी यूट्यूब, व्हाट्सएप, फेसबुक आदि जैसी फीचर्स भी दे रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here