त्रिवेंद्र सरकार के कामकाज पर मुहर लगाएंगे बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा

देहरादून : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपने राष्ट्रीय दौरे की शुरुआत देवभूमि उत्तराखंड से की है। अपने प्रवास के दौरान जेपी नड्डा संगठन के कामकाज में नई उर्जा भरेंगे और साथ ही सरकार के कामकाज की समीक्षा भी करेंगे। ऐसा पहली बार होगा कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बूथ लेवल के कार्यकर्ता से लेकर प्रदेश के पदाधिकारियों तक एक ही मंच से संवाद करेंगे।

त्रिवेंद्र सरकार के कामकाज पर मुहर लगाएंगे नड्डा

जेपी नड्डा का ये दौरा तीन दिनों का है। इस दौरान वो संगठन के पदाधिकारियों के साथ कई दौर की बैठकें करेंगे। इसके बाद वो सरकार के कामकाज की समीक्षा भी करेंगे। जेपी नड्डा मंत्रीमंडल में शामिल मंत्रियों से भी मुलाकात करेंगे। माना जा रहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट में से एक केदारनाथ धाम पुनर्निर्माण और कर्णप्रयाग रेल लाइन के निर्माण की प्रगति के बारे में भी जानकारी ले सकते हैं. संभव है कि सरकार अगले चुनावों में इन कामों को गिनाएगी। वहीं इन कामों की प्रगति को देखकर पीएम संतुष्ट दिख रहें हैं। ऐसे में माना ये जा रहा है कि जेपी नड्डा मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की पीठ थपथपा सकते हैं। वहीं राज्य में कोरोना के मामलों को सीमित रखने के लिए भी सरकार को वाहवाही मिल सकती है।

जीरो टालरेंस का जवाब नहीं

उत्तराखंड में त्रिवेंद्र सरकार के सूत्र वाक्य भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टालरेंस को लेकर जेपी नड्डा सार्वजनिक तौर पर खुशी जाहिर कर सकते हैं। सूत्रों की माने तो राज्य में सरकारी सिस्टम में करप्शन पर लगाम लगाने में कामयाब रहे मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को इस काम के लिए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की खास शाबाशी मिल सकती है। पार्टी कार्यकर्ता और पदाधिकारियों ने भी इस मसले पर सरकार को सौ फीसदी अंक दिए हैं।

ये होंगी बैठकें

आपको बता दें कि पहले दिन जेपी नड्डा की त्रिवेंद्र सरकार के साथ पांच महत्वपूर्ण बैठकें बीजापुर गेस्ट हाउस में होगी। इस बैठक में प्रदेश पदाधिकारियों, विधायकों, सांसदों और जिलाध्यक्षों शामिल होंगे। इस बैठक में राजनीतिक चर्चा, विचारधारा, राजनीतिक दशा और दिशा और बूथ पर 6 कार्यक्रमों की समीक्षा करेंगे।

वहीं जेपी नड्डा दायित्वधारियों, जिला पंचायत अध्यक्षों, नगर निगमों के मेयर, सहकारी बैंकों के अध्यक्षों के साथ बैठक लेंगे। तीसरी बैठक आंबेडकर नगर मंडल की होगी। मंडल अध्यक्ष बैठक की अध्यक्षता करेंगे और राष्ट्रीय अध्यक्ष अतिथि होंगे। यह बैठक हिंदू नेशनल इंटर कॉलेज में होगी। बैठक के प्रभारी विनय गोयल होंगे। 4थी बैठक में जेपी नड्डा प्रबुद्ध नागरिकों से संवाद करेंगे। यह सार्वजनिक कार्यक्रम है। इसमें सामाजिक, धार्मिक व वरिष्ठ नेता शामिल होंगे। बैठक सर्वे चौक आईआरडीटी सभागार में होगी। विनय गोयल और सुनील उनियाल गामा बैठक के प्रभारी हैं।

5वीं बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रदेश प्रभारी, प्रदेश अध्यक्ष, मुख्यमंत्री व प्रदेश महामंत्री संगठन  से रुबरु होंगे। जेपी नड्डा सभी पदाधिकारियों से अलग अलग बैठक करेंगे। प्रदेश संगठन महामंत्री इस बैठक के प्रभारी होंगे। इसके बाद तिलक रोड स्थित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांतीय कार्यालय जाएंगे। यहां वह संघ परिवार के सदस्यों के साथ जलपान करेंगे। इसके बाद वह कार्यालय एवं विभागों की समीक्षा करेंगे। इसके बाद वह बूथ समिति की बैठक में हिस्सा लेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here