नैनीताल ब्रेकिंग : नाबालिग लड़के का पिता पर जबरन नाबालिग किशोरी से शादी कराने का आरोप

नैनीताल (मोहम्मद यासीन) : उत्तराखण्ड के नैनीताल में एक नाबालिग लड़के ने अपने पिता पर जबरन नाबालिग किशोरी से शादी कराने का आरोप लगाया है। मल्लिताल के चार्टन लॉज नीवासी 16 वर्षीय शिकायतकर्ता ने अपने समलैंगिक होने की बात भी कही है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच रामपुर जिला पुलिस को दे दी है।

नैनीताल की मल्लिताल कोतवाली में सी.एच.सी.संस्था से एक नाबालिग की शादी जबरन करवाने की शिकायत आने के बाद मुकदमा दर्ज किया गया है। एस.आई.यूनुस खान ने बताया कि एक समलैंगिक नाबालिग लड़के ने शिकायत देकर कहा था कि उसके पिता ने उसकी जबरन शादी एक नाबालिग लड़की से करा दी, जबकि वो खुद भी नाबालिग है। शिकायत मिलने के बाद बाल विवाह अधिनियकम की धारा तीन और दस के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि घटनास्थल रामपुर होने के कारण जांच अब रामपुर पुलिस को सौंपी गई है।

जनाकारी के अनुसार नैनीताल के चार्टन लॉज के रहने वाले 16 वर्षीय नाबालिग ने अपने पिता पर आरोप लगाया है कि उसका रिश्ता उत्तर प्रदेश के बिलासपुर में एक 16 वर्षीय किशोरी से तय कर दिया गया। शिकायत में कहा गया कि 20 मार्च 2020 को उसकी इच्छा के विरुद्ध टांडा ले जाकर एक बैंक्विट हॉल में जबरन शादी करा दी गई। परिजनों ने शादी से इनकार करने पर उसे जान से मारने की धमकी भी दी। बुधवार को शिकायत दर्ज होने के बाद मल्लिताल कोतवाली पुलिस ने जांच रामपुर पुलिस को ट्रांसफर कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here