मुस्लिम समाज ने की नुकसान की भरपाई, DM को सौंपा 6 लाख का ड्राफ्ट, किया वादा

यूपी के बुलंदशहर में 20 दिसंबर को हुए बवाल के बाद बीते शुक्रवार को शहर में अमन और भाईचारा दिखाई दिया. मुस्लिम समाज के लोगों ने पुलिस को गुलाब के फूल दिए. इसके साथ ही मुस्लिम समाज के लोगों ने हिंसा के दौरान हुए नुकसान के एवज में पुलिस को 6 लाख 27 हजार 507 रुपये का ड्राफ्ट डीएम को सौंपा और जनपद में अमन चैन बनाए रखने का वादा किया.

डीएम को सौंपा 6 लाख का ड्राफ्ट

पुलिस को आशंका थी कि शुक्रवार को बुलंदशहर में नमाज के बाद फिर से हंगामा हो सकता है. लेकिन पुलिस की आशंका बेबुनियाद साबित हुई. शुक्रवार को 2 बजे तक पुलिस फोर्स और सभी मजिस्ट्रेट मस्जिद के आसपास तैनात थे. लेकिन 2 बजे के बाद मुस्लिम समाज के लोग हाथ में गुलाब का फूल लेकर कोतवाली नगर की तरफ आए और पुलिस को फूल सौंपे. मुस्लिम समाज के ही अन्य लोग सरकारी संपत्ति के नुकसान के एवज में 6,27,507 रुपये का ड्राफ्ट डीएम को सौंपा.

मुस्लिम समाज की तारीफ

डीएम-एसएसपी ने भी मुस्लिम समाज के लोगों की इस पहल की तारीफ की और कहा कि इस कदम की यूपी में मिसाल दी जाएगी. बता दें कि 20 दिसंबर यानी शुक्रवार को कोतवाली नगर क्षेत्र के ऊपर कोर्ट में हुई हिंसा में उपद्रवियों ने पुलिस जीप, पुलिस वायरलेस सेट समेत कई चीजों को आग के हवाले कर दिया था. जिला प्रशासन ने इस नुकसान की कीमत 6,27,507 रुपये बताई थी. शुक्रवार को मुस्लिम समाज के लोगों ने इसकी भारपाई कर दी. अब सवाल ये है कि सरकारी संपत्ति के नुकसान के बावत जो FIR दर्ज की गई है, उस केस का क्या किया जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here