सांसद अजय भट्ट ने नैनीताल की जनता को दी सौगात, चार सड़कों का किया शिलान्यास

नैनीताल क्षेत्रीय सांसद अजय भट्ट ने अपने निर्धारित कार्यक्रमानुसार बृहस्पतिवार को विकासखण्ड ओखलकाण्डा के दयोली तोक पहुॅचकर प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के अन्तर्गत 1704.09 लाख रुपए की लागत से बनने वाली चार सड़कों का शिलान्यास किया।

इस अवसर पर अजय भट्ट ने कहा कि कृषि, व्यापार, उद्योग हो या सामाजिक सरोकार, सड़कें सबके लिए विकास का मार्ग हैं। सड़कें किसी भी इलाके के विकास की बुनियाद होती हैं। उन्होंने कहा कि सड़के विकास की जीवन रेखा हैं। क्षेत्र में सड़कों का जाल बिछाये जाने के लिए किसी भी स्तर पर कोई कसर नहीं छोड़ी जायेगी। उन्होंने देवलीधार से सुरंग मोटर मार्ग का मिलान कराया जायेगा। सुरंग से टांडा सड़क को पीएमजीएसवाई से मिलान कराया जायेगा। बबियाड़ के साननी में पुल निर्माण हेतु सरकार से धनराशि दिलाने का भी प्रयास किया जायेगा। इसके साथ ही क्षेत्र में पाॅच बेड का चिकित्सालय खोलने का प्रयास किया जायेगा, जिसमें महिला चिकित्सक की नियुक्ति अवश्य होगी।

अजय भट्ट ने ढोली गांव से कैड़ा गांव मोटर मार्ग का निर्माण कार्य जिसकी अनुमानित लागत 518.13लाख रूपये है और इसकी अनुमानित लंबाई 8.625 किलोमीटर है। दूसरी सड़क मोर नौला भिड़ापानी मोटर मार्ग किमी 8 से थली  मोटर मार्ग के निर्माण कार्य है, जिसकी अनुमानित लागत 405.88 लाख है तथा अनुमानित लंबाई 8.50 किमी है। तीसरी सड़क अमजड से सुवाकोट पोखरी मोटर मार्ग का निर्माण कार्य है जिसकी अनुमानित लागत 382.30लाख तथा अनुमानित लंबाई 7 किलोमीटर है। चैथी सड़क देवली धार से सुई मोटर मार्ग का निर्माण कार्य जिसकी अनुमानित लागत 397.78 लाख है का शिलांयास किया।

अजय भट्ट ने कहा कि इन सड़कों के निर्माण पूर्ण होने पर दूरस्थ क्षेत्रों में बसे ग्रामीणों को मुख्य मार्गों से जुड़ने के कारण बुनियादी सुविधाओं में इजाफा होगा। उन्होंने कहा कि गाॅवों के सड़क मार्ग से जुड़ने से जहाॅ आवागमन में आसानी होगी वहीं कृषि उपज के साथ ही क्षेत्रीय उत्पादों को आसानी से बाजार उपलब्ध हो सकेगा। अजय भट्ट ने कहा केंद्र में मोदी सरकार ने वर्ष 2014 से अभी तक लगातार जिस अभूतपूर्व गति से ग्रामीण भारत को सड़कों से जोड़ने का कार्य किया है वह अकल्पनीय है। अजय भट्ट ने केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा चलायी जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं का भरपूर लाभ उठाने को कहा। इसके साथ ही केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा किये जा रहे कार्यों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। कार्यक्रम का संचालन मण्डल अध्यक्ष आनन्द नदगली किशन सिंह बिष्ट द्वारा किया गया।

इस दौरान क्षेत्रीय विधायक राम सिंह कैड़ा, ब्लाॅक प्रमुख धारी आशा रानी, दर्जा राज्यमंत्री मनोज शाह, अध्यक्ष दुग्ध संघ मुकेश बोरा, नरेश सनवाल, ग्राम प्रधान बसंती तिवारी, मण्डल अध्यक्ष कुन्दन, गणेश कुलोरा, मनोज सुयाल, संजय कुमार आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here