मोहम्मद शमी अपनी पत्नी को हर महीने देंगे ये रकम, कोर्ट में हारे

पश्चिम बंगाल के कोलकाता में रह रही हसीन जहां ने अपने पति भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद शमी के खिलाफ चल रही कानूनी लड़ाई को जीत लिया है। कोलकाता के अलीपुर अदालत ने हसीन जहां पक्ष में सुनवाई करते हुए मोहमद शमी को निर्देश जारी किया है।

कोर्ट ने भारतीय क्रिकेटर (Mohammed Shami) को निर्देश जारी करते हुए कहा है कि वे अपनी पत्नी और बच्ची के भरण पोषण के लिये एक लाख 30 हजार रुपए हर महीने देंगे। अदालत ने अपने फैसले में यह भी कहा है कि इस रकम में से 50 हजार उनकी पत्नी हसीन जहां को दी जाएगी और बाकि के 80 हजार रुपए उनकी बेटी को दी जायेगी।

हसीन और शमी के रिश्तों में साल 2018 में खटास आई थी, जिसके बाद दोनों अलग हो गए थे। हसीन कोलकाता में अपनी बेटी के साथ एक फ्लैट में रहने लगी। हसीन ने उस दौरान शमी के खिलाफ डोमेस्टिक वॉइलेंस का मुकदमा भी दायर कराया था। उन्होंने अपने गुजारा भत्ता के लिये अदालत में अर्जी भी लगाई थी और शमी से अपने गुजारा भत्ता के लिये 7 लाख रुपए की मांग भी की थी।

5 साल से चल रही थी कोर्ट में सुनवाई

हसीन जहां की इस अर्जी पर पिछले 5 वर्षों से सुनवाई चल रही थी। हसीन जहां की ओर से अदालत में लगाई गई अर्जी के बीच मोहम्मद शमी ने भी हसीन जहां के खिलाफ मुकदमा दायर कर अदालत को बताया था कि हसीन जहां एक मॉडल और वो एक्टिंग भी करती हैं जिससे उन्हें हर महीने 10 लाख रुपए की कमाई होती है। शमी ने अपने केस को मजबूत करने के लिये समाचार पत्रों की कॉपी अदालत को मुहैया कराई थी। लेकिन, वे हसीन जहां की आय से जुड़ा कोई वैध दस्तावेज कोर्ट में पेश नहीं कर पाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here