PAK पीएम इमरान खान को भारत आने का न्योता देगी मोदी सरकार, ये है वजह

आतंकवाद समेत कई मुद्दों पर भारत और पाकिस्तान के बीच चल रहे तनाव के बीच बहुत बड़ी खबर सामने आई है। जी हां मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मोदी सरकार पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान को भारत आने का न्यौता दे सकती है।

इस साल शिखर सम्मेलन की मेजबानी करेगा भारत

दरअसल इस साल शिखर सम्मेलन की मेजबानी भारत करेगा। जिसमे कई देश भाग लेंगे, इसमे पाकिस्तान भी शामिल है। तो इसी को देखते हुए भारत सरकार की तरफ से पाक पीएम इमरान खान को शंघाई को-ऑपरेशन आर्गनाइजेशन समिट के लिए न्यौता भेजा जाएगा। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस साल के अंत में होने वाले शंघाई कोऑपरेशन ऑर्गनाइजेशन के शिखर सम्मेलन में आमने-सामने आ सकते हैं। इस आयोजन में भारत, चीन, कजाकिस्तान, किर्गिस्तान, रूस, पाकिस्तान, ताजिकिस्तान और उजबेकिस्तान के नेता एक मंच पर आएंगे।

हालांकि, अभी यह साफ नहीं है कि पाकिस्तान बैठक में भारत के न्यौते को स्वीकार करेगा या नहीं। पाकिस्तानी पाएम के भारत दौरे पर आने का फैसला पूरी तरह पाकिस्तान पर रहेगा। लेकिन ‘प्रोटोकॉल के तहत पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री को भी आमंत्रण भेजा जाएगा। ऐसे में पाकिस्तान पीएम की जगह किसी प्रतिनिधि को भी सम्मेलन में भेज सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here