सिर पर इतने करोड़ का ताज सजाकर घर पंजाब लौटीं मिस यूनिवर्स हरनाज संधू

भारत की हरनाज़ संधू ने मिस यूनिवर्स 2021 का खिताब अपने नाम कर भारत का नाम रोशन किया। पंजाब की हरनाज संधू ने 21 साल बाद मिस यूनिवर्स के ताज को भारत की झोली मेें डालते हुए ताज अपने सिर पर सजाया और अपने घर पंजाब लौटी हैं। उनको ढोल नगाड़े के साथ स्वागत किया गया लेकिन क्या आप जानते हैं इस ताज की कीमत कितनी है।

आपको बता दें कि 70वां मिस यूनिवर्स पेजेंट इस साल 12 दिसंबर को इजराइल में हुआ है. ये तीसरी बार है जब मिस यूनिवर्स का खिताब भारत में आया है. ऐसे में हर कोई इस डायमंड क्राउन के बारे में जानना चाहते हैं. मिस यूनिवर्स को इस हीरों के बेशकीमती ताज के साथ साथ और भी तमाम तरह की इनामी राशि और सुख सुविधाएं दी जाती हैं. आइए आपको बताते हैं ताज की कीमत, इसमें जड़े हीरे और मिस यून‍िवर्स का ताज पहनने वाली व‍िश्वसुंदरी को मिलने वाली इनामी राशि के बारे में सब कुछ:

क्राउन की कीमत

इस बेशकीमती क्राउन की कीमत की बात करें तो इस ताज की कीमत 5 मिल‍ियन यूएस डॉलर्स है जो कि भारतीय करेंसी के अनुसार 37,8790,000 रुपये होगी यानी 37 करोड़ रुपये से अध‍िक. रिपोर्ट्स के अनुसार बताया जाता है कि अब तक सबसे महंगे क्राउन 2019 में साउथ अफ्रीका की Zozibini Tunzi, 2020 में मेक्स‍िको को एंड्र‍िया मेजा और अब मिस यून‍िवर्स 2021 हरनाज संधू के सिर पर सजे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here