देहरादून में कई रुट डायवर्ट : हरिद्वार से IMA हेलीपैड पहुंचेंगे उपराष्ट्रपति

देहरादून : कल शनिवार को उप राष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू उत्तराखंड के एक दिवसीय दौरे पर रहेंगे. पहले उपराष्ट्रपति रुड़की, कुंजा बहादरपुर गांव में 30 नवंबर को मनाए जाने वाले शहीद दिवस पर में शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे और फिर देहरादून के यूपीईएस के दीक्षांत समारोह में शिरकत करेंगे। इसके मद्देनजर पुलिस ने दून के ट्रैफिक को डायवर्ट किया है औऱ पुलिस ने नया ट्रैफिक प्लान जारी कर दिया है। इस ट्रैफिक प्लान में आवश्यक सेवाओं को छूट रहेगी। वहीं भारी वाहनों के प्रवेश पर पूरी तरह रोक रहेगी।

बता दें कि वीआईपी सुरक्षा में 5 SP,10 ADSP, 12 CO सहित भारी पुलिस बल मौके पर मौजूद रहेगी। ड्यूटी में तैनात अधिकारी कर्मचारियों को विशेष सावधानी बरतने के निर्देश दिए गए हैं.

ये है मिनट टू मिनट कार्यक्रम

वहीं रुड़की में करीब 1 हजार जवान रुड़की में उपराष्ट्रपति की सुरक्षा के लिए तैनात होंगे। उपराष्ट्रपति का करीब दो घंटे का कार्यक्रम प्रस्तावित है। उनके हेलीकॉप्टर की लैंडिंग बीईजी परिसर में होगी। सूत्रों के अनुसार उप राष्ट्रपति सुबह करीब 9 बजे बीईजी परिसर पहुंचेंगे औऱ वहां करीब 30 मिनट तक विश्राम और जलपान करेंगे। 9:30 बजे बीईजी से वह कार के काफिले में 10 बजे गांव पहुंचेंगे। सुबह 10 से 12 बजे तक उपराष्ट्रपति कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि सम्मिलत होंगे। 12 बजे कार्यक्रम खत्म होने के बाद वह सीधे बीईजी परिसर पहुंचेंगे। कुछ देर यहां विश्राम करने के बाद वह हेलीकॉप्टर से सीधे देहरादून के लिए रवाना होंगे।

IMA से पेट्रोलियम यूनिवर्सिटी बिधोली की ओर जाने के दौरान ट्रैफिक प्लान

वीवीआइपी के आइएमए हेलीपेड से प्रस्थान करने से पूर्व बल्लूपुर से प्रेमनगर की ओर जाने वाले ट्रैफिक को रांगड़वाला तिराहे से टी-एस्टेट की ओर भेजा जाएगा।

टी-एस्टेट/मोहनपुर से प्रेमनगर चौक की ओर आने वाले ट्रैफिक को प्रेमनगर मुख्य बाजार तिराहे से 100 मीटर पहले बैरियर लगाकर रोका जाएगा।

सुद्धोवाला/मांडूवाला से प्रेमनगर की ओर आने वाले ट्रैफिक को नंदा की चौकी से सौ मीटर पहले सुद्धोवाला की ओर बैरियर लगाकर रोका जाएगा।

सेलाकुई/राजावाला से झाझरा की ओर आने वाले ट्रैफिक को धूलकोट तिराहे से सिंघनीवाला होते हुए भेजा जाएगा।

आइएमए से नंदा की चौकी तक लिंक मार्गों से वीवीआइपी मार्ग पर आने वाले ट्रैफिक को तिराहों/कटों से 100 मीटर पीछे रोका जाएगा।

नन्दा की चौकी से पेट्रोलियम यूनिवर्सिटी बिधोली मार्ग पर पडऩे वाले तिराहों/कटों से वीवीआइपी मार्ग पर आने वाले वाहनों को तिराहों/कटों से 100 मीटर पीछे रोका जाएगा।

यूपीईएस के मुख्य गेट से 100 मीटर पूर्व बिधोली की ओर आने वाले समस्त वाहनों को वीवीआइपी मूवमेंट के दौरान रोका जाएगा।

वीवीआइपी के जौलीग्रांट एयरपोर्ट से भूपतवाला की ओर प्रस्थान करने से पूर्व यह रहेगा ट्रैफिक प्लान

ऋषिकेश से भानियावाला की ओर आने वाले सभी वाहनों को चौकी गेट रानीपोखरी पर रोक दिया जाएगा।

हर्रावाला/डोईवाला से ऋषिकेश/ लालतप्पड़ की ओर जाने वाले सभी वाहनों को भानिवाला तिराहे से 100 मीटर पहले बैरियर लगाकर रोका जाएगा।

थानों रोड की ओर से आने वाले वाहनों को पीएनबी चौक भानियावाला से 100 मीटर पहले बैरियर लगाकर रोका जाएगा।

ऋषिकेश/ श्यामपुर से रायवाला की ओर जाने वाले सभी वाहनों को नेपाली फार्म तिराहे से 100 मीटर पहले ऋषिकेश की ओर रोका जाएगा।

रायवाला से ऋषिकेश/भानियावाला की ओर जाने वाले ट्रैफिक को रायवाला ओवर ब्रिज लेफ्ट ट्रैक पर बायें भाग पर बैरियर लगाकर रोका जाएगा।

कंटीजेंसी मार्ग पर लिंक मार्ग से मुख्य मार्ग पर आने वाले ट्रैफिक को डायवर्ट किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here