ग्रेड-पे मामले को लेकर विधानसभा में उपसमिति की बैठक, मंत्री बोले- सरकार इस मुद्दे पर पूरी तरह से संवेदनशील

देहरादून : पुलिसकर्मियों की आंखें आज धामी सरकार की कैबिनेट बैठक पर अटकी थी कि क्या पता उन्हें पुलिस ग्रेड पे को लेकर कोई खुशखबरी इस कैबिनेट से मिल जाए लेकिन पुलिसकर्मियों को निराशा हाथ लगी। धामी कैबिनेट में 11 प्रस्तावों पर मुहर लगी लेकिन पुलिस ग्रेड पे का कोई चर्चा नहीं हुई जिससे पुलिसकर्मियों में निराशा है। लेकिन खबर है कि पुलिसकर्मियों के ग्रेड पे को लेकर विधानसभा में मंत्रिमंडल उपसमिति की बैठक हुई।

बैठक के बाद मीडिया से रुबरु होते हुए सरकार के प्रवक्ता और समिति के अध्यक्ष कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने बताया कि आज विसंगतियों को लेकर प्रस्तुतिकरण हुआ है। कुछ मामलों पर सकारात्मक पहल हुई है। सरकार पूरे मामले को गंभीरता से ले रही है। ऐसे में अभी एक दो बैठकें और आयोजित होने के बाद मामले में ठोस निर्णय लिया जाएगा। सुबोध उनियाल ने बैठक को लेकर जानकारी देते हुए बताया कि इस बैठक में मंत्री धनसिंह रावत, अपर मुख्य सचिव गृह, वित्त सचिव अमित नेगी, कार्मिक सचिव और पुलिस महानिदेशक शामिल थे। साथ ही पुलिस विभाग द्वारा पुलिस स्तर पर बनाई गई समिति के कई अधिकारी भी इस बैठक में मौजूद थे। पुलिस विभाग के अधिकारियों के साथ इस मामले पर चर्चा की गई और उन्होंने प्रेजेंटेशन दिया।

मंत्री ने कहा कि ये बैठक काफी सकारात्मक रही है. सरकार इस मामले में सरकार ने पूरी तरह से संवेदनशाील होकर इसका एक ऐसा समाधान निकालने का प्रयास कर रही है जिससे अंतिम निर्णय पर पहुंचा जा सके। कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा कि आगे निश्चित रुप से समिति बहुत जल्द अपने निर्णायक रिपोर्ट में पहुंचेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here